Action India

मंत्री सखलेचा ने 1.37 करोड के विभिन्‍न विकास कार्यों की दी सौगात

मंत्री सखलेचा ने 1.37 करोड के विभिन्‍न विकास कार्यों की दी सौगात
X

नीमच। एक्शन इंडिया न्यूज़

सूक्ष्म लघु मध्यम उद्यम एवं विज्ञान और प्रौद्योगिकी मंत्री ओमप्रकाश सखलेचा ने बुधवार को जावद विधानसभा क्षेत्र के नगर परिषद अठाना में आयोजित एक कार्यक्रम में 1.37 करोड की लागत के विभिन्‍न विकास एवं निर्माण कार्यों का भूमिपूजन किया। इस मौके पर जावद नप.के पूर्व अध्‍यक्ष श्‍याम काबरा, नप.अठाना के निवृतमान अध्‍यक्ष राकेश बैरागी, सचिन गोखरू, कोमल बग्‍गड, शांतिलाल बग्‍गड, जयप्रकाश पांडला, सूचित सोनी व अन्‍य जन प्रतिनिधिगण उपस्थित रहे।

मंत्री सखलेचा ने अठाना में 58 लाख की लागत से बनने वाले सामुदायिक भवन, गम्‍भीरी नदी पर 28 लाख की लागत से पुलिया निर्माण, सुखानन्‍द नाले पर 48 लाख की लागत से बनने वाले स्‍टॉपडेम कम पुलिया निर्माण, अन्‍नपूर्णा माता मंदिर परिसर में 3 लाख की लागत से सीसी छत निर्माण कार्यों का भूमि पूजन किया। मंत्री सखलेचा ने कहा कि ग्राम पंचायत से नगर पंचायत बने अठाना नगर में अब तक 100 करोड से अधिक के विकास एवं निर्माण कार्य हुए है।

प्रधानमंत्री आवास योजनान्तर्गत अठाना में 850 से अधिक आवासों का निर्माण हुआ है। शेष हिग्राहियों के खाते में भी प्रधानमंत्री आवास की दूसरी किश्त 12 मार्च को जमा की जाएगी। उज्‍जवला योजना का लाभ भी अठाना के एक हजार परिवारों को मिला है।

मंत्री सखलेचा ने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा नगर विकास की उपलब्धियों को जन-जन तक पहुंचाने के लिए मिशन नगरोदय प्रारम्‍भ किया जा रहा है। इसके तहत 12 मार्च को प्रधानमंत्री आवास के हितग्राहियों के खाते में राशि जमा करवाई जाएगी। उन्‍होंने कहा कि प्रदेश में प्रधानमंत्री स्‍वनिधि योजना के तहत 3.26 लाख हितग्राहियों को ब्‍याज मुक्‍त ऋण उपलब्‍ध कराया गया है। 15वें वित्‍त आयोग अन्‍तर्गत नगरीय निकायों को विकास कार्यों के लिए 809 करोड़ की राशि प्रदान की जायेगी। इस मौके पर श्‍याम काबरा एवं सचिन गोखरू ने भी अपने विचार व्‍यक्‍त किए।

Next Story
Share it