Action India

दमोह में विधायक की जन्‍मदिन पार्टी में चली गोलियां, दो लोगों की मौत

दमोह में विधायक की जन्‍मदिन पार्टी में चली गोलियां, दो लोगों की मौत
X

दमोह| एक्शन इंडिया न्यूज़

मध्‍य प्रदेश के दमोह जिले में बीती देर रात घटी घटना ने सभी को सकते में डाल दिया, जब भारतीय जनता पार्टी के एक विधायक की जन्‍मदिन पार्टी में अचानक से गोलियां चलने लगीं। घटना नोहटा थाना क्षेत्र के बनवार गांव खेर माता मंदिर के पास की है, जहां मामुली विवाद ने बड़ा रूप ले लिया और गोली लगने से दो युवकों की मौत हो गई। हालांकि घटना के समय विधायक वहां नहीं थे, वह रात करीब 8 बजे वहां से जा चुके थे।

पुलिस की तरफ प्रारंभिक जानकारी में बताया गया कि जिले के नोहटा थाना क्षेत्र के ग्राम बनवार में कल रात्रि भाजपा के क्षेत्रीय जबेरा विधायक धर्मेंद्र सिंह की जन्मदिन की पार्टी चल रही थी। उसी बीच कुछ लोगों में किसी बात को लेकर आपसी विवाद होने लगा, जिसने देखते ही देखते बड़ा रूप ले लिया और गोलियां चलने लगीं। इस घटना में दो युवकों की मौत हो गयी है।

जानकारी के अनुसार जबेरा विधायक धर्मेंद्र सिह लोधी की जन्मदिन पार्टी का आयोजन कार्यकताओं के द्वारा ग्राम बनवार में रखा गया था। जिसमे विधायक 7 बजे पहुंच गए थे। पार्टी खत्म होने के बाद विधायक वहां से निकल गए। इसके कुछ घंटों बाद अरविंद जैन के द्वारा कल्याण सिंह उर्फ (कलु) ठाकुर को गालियां दी जा रही थी। उसी समय हल्ला सुन पड़ोसी मोनू उर्फ जोगेंद्र (30) पुत्र गोविंद सिंह राजपूत बीच बचाव करने पहुंच गया। तभी किसी ने गोली चला दी और दोनों लोग घायल हो गए। उन्हें तत्काल जिला अस्पताल लाया गया, जहां डॉक्टरों ने दोनों को मृत घोषित कर दिया।

नोहटा थाना प्रभारी सत्येंद्र सिंह राजपूत ने बताया कि यह घटना शुक्रवार रात्रि करीब 10 बजे की है, गोली लगने से विधायक प्रतिनिधि अरविंद्र जैन (30) तथा मोनू राजपूत (30) की घटनास्थल पर ही मौत हो गई है। संपूर्ण घटना की जांच की जा रही है। घटना की जानकारी लगते ही पुलिस बिना देर किए घटनास्थल पर पहुंचक गई थी। पुलिस ने प्रकरण दर्ज कर लिया है और आरोपित को पकड़ने के प्रयास हो रहे हैं।

विधायक प्रतिनिधि अरवेंद्र जैन की हत्या किसने की है, यह अभी स्पष्ट नहीं हुआ है। मृतक मोनू उर्फ जोगेंद्र के पिता का कहना है कि उनका बेटा व परिवार के लोग घर पर सो रहे थे। तभी कल्याण सिंह का विवाद हुआ, खबर मिलने पर बेटा जोगेंद्र घर के बाहर आ गया। उस दौरान जूनियर, राहुल व एक अन्य छोटा बच्चा खड़ा था, जो गाली दे रहे थे तभी राहुल जैन ने गोली चला दी। दोनों शव को जिला अस्पताल के शव गृह में सुरक्षित रखवाया गया है।

Next Story
Share it