Action India

पीएम स्ट्रीट वेंडर्सः जिले में 2719 हितग्राही हुये लाभान्वित

स्वनिधि संवाद कार्यक्रम का लाईव प्रसारण देखा और सुना हितग्राहियों ने

सिवनी। एक्शन इंडिया न्यूज़

जिले के नगरीय क्षेत्र स्थित मानस भवन में बुधवार को पीएम स्ट्रीट वेंडर्स आत्मनिर्भर निधि के अंतर्गत लाभान्वित हुये जिले के हितग्राहियों, जनप्रतिनिधियों, अधिकारियों ने स्वनिधि संवाद कार्यक्रम में प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चैहान का लाईव प्रसारण देखा और सुना है।

ज्ञात हो कि सिवनी जिले के बरघाट, लखनादौन और सिवनी के 1850 व ग्रामीण क्षेत्र के 869 कुल 2719 हितग्राही पीएम स्ट्रीट वेंडर्स आत्मनिर्भर निधि से लााभान्वित हुये हैं | पीएम स्ट्रीट वेंडर्स आत्मनिर्भर निधि के अंतर्गत दो लाख हितग्राहियों को वितरण पूर्ण होने पर लाभार्थियों से मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चैहान का स्वनिधि संवाद का कार्यक्रम के उदबोधन का लाईव प्रसारण लाभान्वित हितग्राहियों व जनप्रतिनिधियों, अधिकारियों ने सुना व देखा।

इस दौरान कार्यक्रम के मुख्य अतिथि सिवनी विधानसभा के विधायक दिनेश राय ने कहा कि मै देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी और प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चैहान को धन्यवाद देना चाहूंगा जिन्होंने आमजनों के लिए महत्वपूर्ण पीएम आत्मनिर्भर निधि योजना बनाई है। 10 हजार की राशि अवश्य छोटी लगती है लेकिन आपकी मेहनत और लगन से कई गुना हो सकती है।

मुख्यमंत्री द्वारा बनाई गई इस योजना के तहत प्राप्त राशि को सीधे आपके खातों मे देने का मतलब कि इस राशि के माध्यम से आप जो भी व्यापार करते हो, सीधे जिस किसी से चाहें सामग्री खरीद कर व्यापार कर सकते है। अगर आप इस राशि से किसी बीच के व्यक्ति के माध्यम से व्यापार हेतु सामग्री खरीदी करते है तो इसमे बीच वाले का कमीशन बन जाएगा। इसलिए आप इस राशि से स्वयं खरीदी करें।

दिनेश राय ने कहा कि प्रदेश की भारतीय जनता पार्टी की सरकार हमेशा गरीब जरुरतमंदों के हितों के लिए कार्य करती है। पीएम आत्मनिर्भर योजना से प्राप्त हुई राशि का लगातार उपयोग करते हुए आप अपने रोजगार को बढायें और बैंक को मूलधन चुकाते है तो आगे भी बैंक से आपको व्यापार के लिए ऋण के रुप मे सरलता से राशि प्राप्त हो सकेगी। योजना का लाभ लेना हर जरुरतमंद, गरीब का हक और अधिकार है ये योजना निश्चित ही हमारे गरीब परिवारों मे संबल और सम्मान का काम करेगी। आयोजित कार्यक्रम में जिले के जनप्रतिनिधि, नगरपालिका अमला, लाभान्वित हितग्राही की उपस्थिति रही।

Next Story
Share it