Top
Action India

अनूपपुर: कांग्रेस ने पुष्पराजगढ़ से अनूपपुर मार्ग शीध्र चालू करने के लिए सौंपा ज्ञापन

अनूपपुर: कांग्रेस ने पुष्पराजगढ़ से अनूपपुर मार्ग शीध्र चालू करने के लिए सौंपा ज्ञापन
X
  • चेक डेम के टूटने को लेकर जांच की मांग

अनूपपुर। एक्शन इंडिया न्यूज़

वाटरशेड से बना चेक डेम के टूटने से किरर घाट में बनी सडक़ क्षतिग्रस्त होने से पुष्पराजगढ़ से जिला मुख्यालय अनूपपुर को जोडऩे वाले प्रमुख मार्ग पूरी तरह बंद हो गया। इसको लेकर गुरुवार को पुष्पराजगढ़ के नेतृत्व में ब्लाक कांग्रेस ग्राम लीलाटोला ने मुख्यमंत्री के नाम अनुभिभागीय अधिकारी पुष्पराजगढ़ अभिषेक चौधरी को ज्ञापन सौंप कर अवरूद्ध मार्ग त्वरित चालू काराये जाने की मांग की। ज्ञात हो कि सावन में अनूपपुर से अमरकंटक के लिए लाखो भक्त दर्शन हेतु जाते हैं।

ज्ञापन में कहा गया है कि पुष्पराजगढ़ से जिला मुख्यालय अनूपपुर को जोडऩे वाले प्रमुख मार्ग में किरर घाट के ऊपर बने वाटरशेड का चेक डेम विभाग द्वारा घटिया निर्माण की वजह से गत 6 जुलाई को अल्प समय में टूट ने से डेम का पानी पहाड़ को तोड़ता हुआ सडक़ पर पूरा मलबा आ जाने से मार्ग पूरी तरह से बंद हो गया। जिस पर आज तक कार्य प्राारभ्भ नहीं हो सका। जिससे पुष्पराजगढ़ के लोगों को वाया जैतहरी अतिरिक्त 50 किमी दूरी कर जाना पड़ता है। इस मार्ग में गत दिवस बस पलटने से एक व्यक्ति की मौत भी हो गई थी। साथ ही बस में अधिक किराया लिया जाता है।

ज्ञापन में पटना करपा सरई मार्ग का निर्माण कराये जाने की मांग करते हुए कहा है कि पुष्पराजगढ़ मार्ग शीघ्र चालू कराये। अन्यथा 29 जुलाई से धरना प्रर्दशन की चेतवनी दी हैं। इस दौरान जनपद पंचायत उपाध्यक्ष संतोष कुमार पांडे, आशुतोष सिंह मार्को, सुखराम सिंह मरावी,पोषलाल,माखन नायक, रामदयाल बंजारा,संतलाल चंद्रवंशी सहित अन्य जन उपस्थित रहे।

Next Story
Share it