Action India

अचानक बारिश से अफीम की फसल को नुकसान, मंडी में खुले में पड़ी फसल हुई गीली

अचानक बारिश से अफीम की फसल को नुकसान, मंडी में खुले में पड़ी फसल हुई गीली
X

मंदसौर । एक्शन इंडिया न्यूज़

शुक्रवार की अलसुबह अचानक से मौसम बिगड़ा और मंदसौर नगर सहित आस पास के क्षेत्रों में अचानक से बारिश प्रारंभ हो गई। अचानक बारिश होने से जहां खेतों में खड़ी अफीम की फसल को नुकसान हुआ है तो वहीं कृषि उपज मंडी में निलामी हेतु खुले में रखी फसल भी गीली हो गई, जिसके कारण निलामी के दौरान किसानों को फसल का पूरा भाव नहीं मिल पाया।

शुक्रवार की अल सुबह लगभग 6.30 बजे अचानक से बारिश होने लगी हालांकि बारिश 10 मिनिट में बंद हो गई। लेकिन फसलों को जरूर प्रभावित कर गई। मंदसौर नगर में सुबह के बाद तो दिनभर आसामान मेें बादल छाए रहें लेकिन बारिश नहीं हुई वहीं आस पास के क्षेत्रों में दोपहर में भी बारिश होने के समाचार लगातार प्राप्त होते रहे।

मंडी में बारिश से लहसुन गीली हो गई जिसके कारण रतलाम जिले के आलोट निवासी किसान अमर सिंह पटेल की आंखों में आंसू आ गए किसान का कहना था कि हम साल भर मेहनत करते हैं और इस तरह से बारिश हमारी फसल खराब कर देती है। बारिश के कारण गीली फसल के भाव में 30 प्रतिशत कटौती हो गई। जबकि कल तक मेरी फसल बहुत अच्छी थी लेकिन 10 मिनिट की बारिश काम बिगाढ़ दिया अब मंडी परिसर से वापस फसल लेकर जा भी नहीं सकते।

Next Story
Share it