Action India

आनलाइन रेेडियो प्रसारण के माध्यम से सूर्य नमस्कार कार्यक्रम आयोजित हुए

आनलाइन रेेडियो प्रसारण के माध्यम से सूर्य नमस्कार कार्यक्रम आयोजित हुए
X

रतलाम। एक्शन इंडिया न्यूज़

स्वामी विवेकानंद का जन्मदिवस मंगलवार को युवा दिवस के रुप में मनाया गया। प्रात: 9 बजे से 9.45 बजेे केे मध्य आनलाइन सूर्य नमस्कार कार्यक्रम विद्यार्थी ,शिक्षक, जनसामान्य तथा गणमान्य नागरिकों ने अपने-अपने घरों में किया।

युवा दिवस के अवसर पर सूर्य नमस्कार कार्यक्रम कोविड-19 केे कारण इस वर्ष शालाओं में आयोजित नहीं हुए। मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने इस अवसर पर रेेडियों के माध्यम से संदेश प्रसारित किया,जिसमें योग केे महत्व और स्वामी विवेकानंद के व्यक्तित्व पर उन्होंने प्रकाश डाला।

उत्कृष्ट विद्यालय में सूर्य नमस्कार संपन्न

उत्कृष्ट उच्चतर माध्यमिक विद्यालय रतलाम में प्राचार्य सुभाष कुमावत के नेतृत्व में स्वामी विवेकानंद जयंती को अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के रुप में मनाया गया। इस अवसर पर कुमावत ने संदेश दिया कि मन मस्तिष्क के संतुलन, शांति एवं सौहार्द हेतु तथा स्वस्थ जीवन यापन के लिए योग को अपनाकर हम मानव मन को तैयार कर सकते हैं। इस कार्यक्रम में प्राचार्य सुभाष कुमावत, डॉ. पूर्णिमा शर्मा, गिरीश सारस्वत, सुनील कदम, हरीश रत्नावत, स्नेहलता भदौरिया, रीना कोठारी, आर. सी. पांचाल, मनोज मूणत माया मौर्य, शरद शर्मा, डी. सी. पाटीदार, मुन्नेश बघेल आई. एस. राठौर, सुरेश राठौर सहित विद्यालय स्टाफ ने कोविड-19 के नियमों का पालन करते हुए सामूहिक योगाभ्यास किया।

Next Story
Share it