Action India

केंन्द्रीय बजट से बदलेगी देश और प्रदेश की तस्वीरः मनीषा सिंह

केंन्द्रीय बजट से बदलेगी देश और प्रदेश की तस्वीरः मनीषा सिंह
X

हर वर्ग को ध्यान में रख बनाया गया बजट

अनूपपुर। केंन्द्रीय बजट से बदलेगी देश और प्रदेश की तस्वीरः मनीषा सिंह

देश की संसद में जो बजट पेश किया गया है, वह पूरी तरह से जन हितैषी है और हर वर्ग के लोगों के लिये लाभकारी है। बजट के माध्यम से पूरे देश के साथ मध्यप्रदेश की भी तस्वीर और तकदीर बदलेगी। यह बात भाजपा की प्रदेश मंत्री व जैतपुर विधायक मनीषा सिंह ने केन्द्र सरकार द्वारा पेश किए गये बजट को लेकर बुधवार को भाजपा कार्यालय में पत्रवार्ता में कहीं।

उन्होंने बताया कि स्वास्थ्य और कल्याण भौतिक और वित्तीय पूंजी एवं अवसंरचना आकांक्षीय भारत के लिये समावेशी विकास मानव पूंजी में नव जीवन का संचार करना न्यूनतम सरकार और अधिकतम शासन जैसे प्रमुख मुद्दों पर सरकार ने प्राथमिकता के आधार पर पहल करते हुये पहली बार टेक्स स्लैब में कोई बदलाव नही किया गया, 75 साल से अधिक उम्र वालों को इनकम टेक्स रिटर्न करने में छूट दी गई। रेलवे सड़क परिवहन मंत्रालय के लिये करोंड़ो रूपये का अतिरिक्त प्रावधान किया गया है।

दिसम्बर 2023 तक देश के सभी ब्राडगेज रेल लाइनों का विद्युतीकरण करने, राज्य सरकारों और प्राइवेट सेक्टर की मदद से 100 नए सैनिक स्कूलों की शुरूआत होगी। सोना-चांदी से कस्टम डयूटी को घटाया गया,देश में पहली बार डिजिटल तरीके से जनगणना होगी 27 शहरों में मेट्रो सेवाएं शुरू की करनें, कोरोना वैक्सीन के लिए 35 हजार करोड़, स्वास्थ और परिवार कल्याण के लिए 2,23,846 करोड़ आवंटित करने की घोषणा बजट में की गई है।

भाजपा प्रदेश मंत्री ने बताया कि बजट के माध्यम से गरीब तबके से लेकर सभी वर्ग के लोगों को लाभ पहुचाने के दृष्टि से पेश किया गया है किसानोंं को भी इस बजट में बड़ा लाभ मिलने वाला है तमाम बड़ी परियोजनाओं को पूरा करने का भरपूर बजट रखा गया है। जिले की मुख्य सड़को का उन्नयन एवं विकास प्रदेश में तमाम पुलों के निर्माण भोपाल-इंदौर में मेट्रो लाइन प्रोजेक्ट केन बेतवा लिंक परियोजना तथा सिचाई परियोजनाओं के क्षमता के विकास कार्य होंगें। इस दौरान पूर्व जिला अध्यक्ष रामदास पूरी, पूर्व नपाध्यक्ष राम अवध सिंह, पूर्व मंडल अध्यक्ष पसान अजय द्विवेदी, चंद्रिका द्विवेदी, जिला मीडिया प्रभारी राजेश सिंह उपस्थित रहे।

Next Story
Share it