Action India

अपडेट : रफ्तार का कहर: बस-ऑटो में जबरदस्त भिंड़त, 13 की मौत

अपडेट : रफ्तार का कहर: बस-ऑटो में जबरदस्त भिंड़त, 13 की मौत
X

अपडेट : रफ्तार का कहर: बस-ऑटो में जबरदस्त भिंड़त, 13 की मौत

मृतकों में बारह महिलाएं सहित आटो चालक, आंगनबाड़़ी का खाना बनाकर लौट रही थीं महिलाएं

ग्वालियर।

पुरानी छावनी थाना क्षेत्र में मंगलवार सुबह के समय बस और आटो में हुई आमने-सामने की टक्कर में 13 लोगों की मौत हो गई। सड़क दुर्घटना में ऑटो में सवार सभी महिलाएं आंगनबाड़ी में विद्यालय के बच्चों के लिए खाना बनाकर वापस घर लौट रही थीं। दोनों वाहनों की टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि मौके पर ही नौ महिलाओं और चालक की मौत हो गई जबकि तीन महिलाओं ने रास्ते में दम तोड़ दिया।

घटनास्थल पर आसपास रहने वाले लोगों ने सड़क दुर्घटना का विरोध करते हुए हंगामा कर दिया। पुलिस ने किसी तरह शवों को विच्छेदन गृह पहुंचाया। पुलिस ने आरोपी चालक के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर घटना की जांच प्रारंभ कर दी है।

मंगलवार सुबह पौने छह बजे के करीब आटो क्रमांक एमपी 07आरए 2329 का चालक धर्मेन्द्र परिहार आंगनबाड़ी में विद्यालयों के लिए भेजे जाने वाले भोजन बनाने वाली बारह महिलाओं को लेकर वापस घर लौट रहा था। धर्मेन्द्र अभी आटो लेकर आनंदपुर साहिब ट्रस्ट के पास पहुंचा ही था कि तभी ग्वालियर की ओर से जा रही बस क्रमांक एमपी 07पी 6882 के चालक ने आटो में सामने से टक्कर मार दी।

बताया गया है कि बस की गति काफी तेज थी, बस की टक्कर लगते ही ऑटो में सवार महिलाओं में चीख पुकार मच गई। बस चालक ऑटो को अपने साथ पचास फीट की दूरी तक घसीटता हुआ ले गया। बस और ऑटो में हुई आमने-सामने की भिंडत में बारह महिलाओं और चालक की मौत हो गई। जैसे ही दुर्घटना स्थल के पास रहने वाले स्थानीय लोगों को घटना की सूचना मिली वह तत्काल मौके पर पहुंच गए और गंभीर रुप से घायल तीन महिलाओं की किसी तरह ऑटो से बाहर निकाला और चिकित्सालय तक पहुंचाया लेकिन उनको बचाया नहीं जा सका।

घटनास्थल पर भारी संख्या में पुलिस बल सहित वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुंच गए और शवों को लोगों की सहायतो से अत: परीक्षण गृह पहुंचाया। पुलिस ने आरोपी बस चालक को गिरफ्तार कर दुर्घटना की जांच प्रारंभ कर दी है।

मृतकों के नाम: मुन्नीबाई पत्नी स्व.परशुराम पाल उम्र 55 वर्ष निवासी ग्राम सिरसौद हस्तिानपुर, बिट्टी पत्नी डल्लो पाल उम्र 35 वर्ष निवासी जड़ेरुआ पिंटो पार्क, अनीता पत्नी महेश पाल उम्र 35 वर्ष निवासी शिव कॉलोनी जड़ेरुआ, राजेन्द्रीबाई पत्नी स्व. प्रकाश पाल 40 वर्ष निवासी जड़ेरुआ, उषा पत्नी कोमल जाटव उम्र 35 वर्ष निवासी जड़ेरुआ, आशा पत्नी पत्नी अवधकिशोर राठौर उम्र 45 वर्ष निवासी गदाईपुरा, कमलाबाई पत्नी स्व. रामदास राठौर उम्र 55 वर्ष, गीता पत्नी बंटी उर्फ दामोदर राठौर उम्र 32 वर्ष, उषा पत्नी गिर्राज राठौर उम्र 45 वर्ष निवासीगण पिंटो पार्क शिव कॉलोनी, लक्ष्मी पत्नी दिनेश रजक उम्र 27 वर्ष निवासी जडेरुआ, मायादेवी पत्नी स्व. रामऔतार प्रजापति उम्र 65 वर्ष निवासी जड़ेरुआ, हरगोबाई पत्नी स्व. बाबूलाल बाथम उम्र 35 वर्ष निवासी पिंटो पार्क और धर्मेन्द्र पुत्र हरदयाल परिहार 35 निवासी प्रीतम बिहार हैं।

मृतकों के परिजनों को 4-4 लाख की आर्थिक सहायता: मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ग्वालियर में सड़क दुर्घटना का दुख जताया है। उन्होंने मृतकों के परिजनों को चार चार लाख रुपए की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है। साथ ही स्थानीय शासन ने रेडक्रास सोसायटी से पन्द्रह हजार रुपए आर्थिक सहायता प्रदान की है।

Next Story
Share it