Top
Action India

कोरोना वायरस से लड़ने की ताकत देगी वैक्सीन : नरेंद्र सिंह तोमर

कोरोना वायरस से लड़ने की ताकत देगी वैक्सीन : नरेंद्र सिंह तोमर
X
  • गरीब-अमीर सभी लोग वैक्सीनेशन करायें - प्रभारी मंत्री

मुरैना। एक्शन इंडिया न्यूज़

मतदान की तर्ज पर संचालित किये गये वैक्सीनेशन महा अभियान के परिणाम पहले पांच घंटे में सुखद दिखाई दिये। सुबह 9 बजे आरंभ हुये वैक्सीनेशन के तहत दोपहर 2 बजे तक 60 फीसदी लोग टीकाकरण करा चुके थे। मुरैना जिले के 187 वैक्सीनेशन सेंटरों पर 30 हजार लोगों को टीकारण का लक्ष्य निर्धारित किया गया था। सोमवार सुबह से ही टीकाकरण केन्द्रों पर युवाओं, बुजुर्गों, महिलाओं की लम्बी-लम्बी लाइनें देखीं गईं। मुरैना जिला मुख्यालय पर सामाजिक संस्था रोटरी क्लब द्वारा बनाये गये आदर्श केन्द्र पर सुबह से ही वैक्सीनेशन के लिये लम्बी कतार दोपहर तक लगी हुई थी। मुरैना के शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों में वैक्सीनेशन के लिये केन्द्रीय कृषि मंत्री तथा मुरैना जिले के प्रभारी मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर ने अभियान का शुभारंभ कर आमजन को प्रेरित किया, सभी विकास खण्डों तथा प्रमुख केन्द्रों पर विधायकगण एवं जनप्रतिनिधियों ने टीकाकरण महा अभियान का शुभारंभ किया।

कोरोना वायरस के हमले से बचने के लिये प्रोटोकॉल के पालन के साथ वैक्सीनेशन कराना बहुत जरूरी है। इससे मानव शरीर में कोरोना वायरस से लडऩे की ताकत बढ़ेगी। मानव कोरोना के खतरे से बच सकते हैं। आमजन को वैक्सीनेशन के लिये प्रेरित करने में सभी सहयोग करें। केन्द्रीय कृषि मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर ने मुरैना शहर के जीवाजी क्लब वैक्सीनेशन सेंटर तथा ग्रामीण क्षेत्र के रिठौरा गांव में लोगों को वैक्सीन के लिये जागरूक तथा महा अभियान का शुभारंभ करते हुये कहा कि ग्रामीण व शहरी शासकीय अमला अपनी भूमिका का निर्वहन कर रहा है।

देश को कोरोना से मुक्त कराने की जिम्मेदारी जनता, सरकार व प्रशासन की है। इसका निर्वहन सभी को करना है। श्री तोमर ने कहा कि कोरोना वायरस के पहले हमले के समय देश में एक जांच लेबोरेट्री थी अब 2500 हो गई है। इसी तरह पीपीई किट्स, मास्क निर्माण के साथ दवा, ऑक्सीजन, पलंग की संख्या में निरंतर प्रगति हुई है। कोई भी गरीब अमीर हो कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने के लियेवैक्सीनेशन जरूर करायें।

बीते दो कोरोना हमलों के दौरान हमने अपने बीच के अनेक लोगों को खोया है। मुरैना के बानमोर प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र पर वैक्सीनेशन महा अभियान का शुभारंभ करतेहुये मुरैना जिले के प्रभारी मंत्री भारत सिंह कुशवाह ने लोगों को प्रेरित किया। आमजन को वैक्सीनेशन के लिये आकर्षित करने हेतु जिला प्रशासन की निगरानी में सामाजिक संस्था रोटरी क्लब द्वारा आदर्श केन्द्र बनाया गया। मुरैना के जीवाजीगंज में बनाये गये इस केन्द्र पर वैक्सीनेशन के लिये सुबह से ही अत्यधिक लोग लम्बी लाइनों में दिखाई दिये। सुबह जिला कलेक्टर बक्की कार्तिकेयन ने इसका शुभारंभ किया। वैक्सीनेशन के लिये आये आमजन को पंजीयन, टीकाकरण तथा रेस्टरूम की व्यवस्थाऐं प्रदाय कीं गईं। इससे युवाओं से लेकर बुजुर्ग तक अपने पहचान पत्र के साथ उत्साह सहित टीकाकरण करा रहे थे।


Next Story
Share it