Top
Action India

सर्दी का सितम जारी, पारा 5 पर

सर्दी का सितम जारी, पारा 5 पर
X

सर्दी का सितम जारी, पारा 5 पर

गुना । एक्शन इंडिया न्यूज़

मौसम में सर्दी का सितम जारी है। लगातार गिरता हुआ तापमान 5 डिग्री सेल्सियस तक लुढक़ गया है। जिससे मारे सर्दी के लोगों की हालत खराब है। रात तो रात, दिन में भी कड़ाके की ठंड से लोगों को राहत नहीं मिल रही है। गुरुवार को जरुर तेज धूप निकलने से मामूली राहत महसूस हुई, किन्तु दिन ढलने के साथ ही कड़ाके की ठंड का दौर शुरु हो गया। मौसम विभाग का कहना है कि पश्चिमी विक्षोभ कमजोर पड़ चुका है। इसी के चलेत हवा का रुख उत्तर-पूर्वी हो गया है। जिसके कारण इतनी तेज ठंड पड़ रही है। मौसम विभाग ने फिलहाल मौसम ऐसा ही रहने की बात कही है।

चार दिन में 11 डिग्री गिरा न्यूनतम तापमान

तापमान का लुढक़ना भी जारी बना हुआ है। पिछले चार दिन में ही तापमान में 11 डिग्री सेल्सियस तक की गिरावट आ गई है। बीती रात का तापमान 5 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया। गुुरुवार को आसमान भी पूरी तरह साफ रहा। इसकी वजह से तेज धूप भी रही, किन्तू ठंड से बहुत ज्यादा राहत फिर भी नहीं मिली। दिन का तापमान 23 से 24 डिग्री सेल्सियस के आसपास बना हुआ है। 10 से 12 किमी प्रति घंटे की गति से ठंडी हवाएं चल रहीं हैं। इसकी वजह से तापमान नहीं बढऩे की बात मौसम विभाग कह रहा है। लोग ठंड से राहत पाने के लिए दिन में भी अलाव पर तापते देखे जा सकते हैं तो दिन ढलने के बाद मुख्य मार्गों पर भी चहल-पहल कम हो जाती है।

और गिर सकता है पारा

मौसम विभाग का कहना है कि फिलहाल सर्दी से राहत मिलने की संभावना नहीं है। आगामी दिनों में पारा और गिर सकता है। ग्वालियर संभाग के जिलों में शीतलहर चलने की संभावना भी जताई जा रही है। ठंड की यह स्थित अगले 4-5 दिन तक बनी रह सकती है। इस बीच दिन में तेज धूप तो निकलेगी, किन्तु शीत लहर चलने के कारण जहां इसका असर कम होगा तो ठंड से भी राहत नहीं मिलेगी।

Next Story
Share it