Top
Action India

टोक्यो ओलंपिक में पश्चिम रेलवे के चार खिलाड़ियों का चयन

टोक्यो ओलंपिक में पश्चिम रेलवे के चार खिलाड़ियों का चयन
X

मुंबई। एक्शन इंडिया न्यूज़

टोक्यो में आयोजित होने वाले ओलंपिक - 2021 की हॉकी स्पर्धा में भारत का प्रतिनिधित्व करने के लिए चयनित भारतीय टीम में पश्चिम रेलवे के चार खिलाड़ियों का चयन किया गया है, जो कि पश्चिम रेलवे के लिए यह गर्व का विषय है। टोक्यो ओलंपिक में खेलने जा रही पुरुष और महिला भारतीय हॉकी टीमों में पश्चिम रेलवे के दो महिला हॉकी खिलाड़ी और दो पुरुष हॉकी खिलाड़ी दल का हिस्सा होंगे। पश्चिम रेलवे के महाप्रबंधक आलोक कंसल ने इन खिलाड़ियों को बधाई दी और सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने के लिए उनका उत्साहवर्धन किया।

पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी सुमित ठाकुर के अनुसार, सुश्री दीप ग्रेस एक्का और सुश्री नवनीत कौर टोक्यो ओलंपिक 2021 में भारत का प्रतिनिधित्व करने जा रही भारतीय महिला हॉकी टीम का हिस्सा हैं, जबकि अमित रोहिदास और नीलकांत शर्मा पुरुष हॉकी टीम का हिस्सा हैं। चार खिलाड़ियों में से तीन पश्चिम रेलवे के मुंबई डिवीजन के टिकट चेकिंग कैडर से संबंधित हैं, जबकि सुश्री एक्का मुंबई सेंट्रल में कार्यालय अधीक्षक के पद पर कार्यरत हैं। सुश्री दीप ग्रेस एक्का और सुश्री नवनीत कौर ने इससे पहले 2016 में आयोजित रियो ओलंपिक खेलों में भारत का प्रतिनिधित्व किया था। वे जकार्ता में आयोजित 2018 - एशियाई खेलों में रजत पदक जीतने वाली भारतीय महिला हॉकी टीम की सदस्य भी थीं।

अमित रोहिदास 2018 - एशियाई खेलों में कांस्य पदक जीतने वाली भारतीय हॉकी टीम के सदस्य थे। अमित रोहिदास और नीलकांत शर्मा 2019 में भुवनेश्वर में आयोजित IHF हॉकी विश्व कप में रजत पदक जीतने वाली भारतीय हॉकी टीम के भी सदस्य थे। जहां एक ओर पश्चिम रेलवे ने हमेशा अपने खिलाड़ियों को प्रोत्साहित किया है तो वही दूसरी ओर पश्चिम रेलवे के खिलाड़ियों ने हमेशा अपने प्रदर्शन और उपलब्धियों से संबंधित क्षेत्रों में अपना एक अलग स्थान बनाया है।


Next Story
Share it