Action India
महाराष्ट्र

'महाराष्ट्र बंद' में बसों पर पथराव

महाराष्ट्र बंद में बसों पर पथराव
X

मुंबई। एक्शन इंडिया न्यूज़


उत्तर प्रदेश की लखीमपुर खीरी की घटना के विरोध में सोमवार को बुलाए गए महाराष्ट्र बंद का असर राज्य में दिखाई दे रहा है। हालांकि मुंबई में बेस्ट की कई बसों पर पथराव की घटनाएं सामने आई हैं।


बेस्ट से मिली जानकारी के अनुसार आज मध्य रात्रि से सुबह तक आठ बेस्ट बसों और एक लीज पर ली गई बस में तोड़फोड़ की गई। घटनाएं धारावी, मानखुर्द, शिवाजी नगर, चारकोप, ओशिवारा, देवनार और इनऑर्बिट मॉल के पास हुईं। बेस्ट प्रबंधन ने पुलिस सुरक्षा की मांग की है और स्थिति की समीक्षा के बाद सभी डिपो से बसों का संचालन किया जाएगा।

इधर बेस्ट कामगार सेना के पदाधिकारी संजय पोटे ने पुलिस पर लाठीचार्ज का आरोप लगाया है। दरअसल बेस्ट के कामगार मालवणी डिपो के पास सड़क पर जमा हो गए थे। वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक शेखर भालेराव के आदेश पर प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के लिए पुलिस ने सुबह 6.30 से 7 बजे के बीच लाठीचार्ज किया।


मुंबई में कई जगहों पर विरोध प्रदर्शन जारी है। महाराष्ट्र बंद को सत्तारूढ़ दल शिवसेना-कांग्रेस- राकांपा ने समर्थन दिया है। दावा किया गया था कि मरीजों और आम जनता को परेशानी ना हो इसलिए अति आवश्यक सेवाएं जारी रहेंगी। बेस्ट बसों के आवागमन में कोई खलल नहीं डाली जाएगी। लेकिन मुंबई मनपा के अधीन बेस्ट बसों पर पथराव को लेकर हैरानी जताई जा रही है। मुंबई मनपा में शिवसेना की सत्ता है।

Next Story
Share it