Top
Action India

मध्य रेल के उपनगरीय खंडों पर रखरखाव कार्य के लिए मेगा ब्लॉक

मध्य रेल के उपनगरीय खंडों पर रखरखाव कार्य के लिए मेगा ब्लॉक
X

मुंबई। एक्शन इंडिया न्यूज़

रखरखाव कार्य करने के लिए मध्य रेल अपने उपनगरीय खंडों पर 24 जनवरी 2021 को मेगा ब्लॉक परिचालित करेगा। मध्य रेल मुंबई के जनसंपर्क विभाग द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार ब्लॉक का विवरण इस प्रकार है।

माटुंगा-मुलुंड अप और डाउन फास्ट लाइन पर सुबह 11.00 बजे से शाम 4.00 बजे तक ब्लॉक परिचालित किया जाएगा। इस दौरान छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस से सुबह 10.25 बजे से अपराह्न 3.21 बजे तक छूटने वाली डाउन फास्ट लाइन सेवाओं को माटुंगा में डाउन धीमी लाइन पर डायवर्ट किया जाएगा, जो सायन से मुलुंड तक के सभी स्टेशनों पर रुकेंगी और निर्धारित समय से 15 मिनट देरी से पहुंचेगी। ठाणे से आगे फास्ट सेवाओं को मुलुंड में डाउन फास्ट लाइन पर पुनः डायवर्ट किया जाएगा।

इसी तरह ठाणे से सुबह 10.46 बजे से अपराह्न 3.26 बजे तक छूटने वाली अप फास्ट लाइन सेवाओं को मुलुंड से दादर तक अप स्लो लाइन पर डायवर्ट किया जाएगा सभी स्टेशनों पर रुकेंगी और यह निर्धारित समय से 15 मिनट देरी से पहुंचेगी। दादर से फास्ट सेवाओं को परेल में अप फास्ट लाइन पर फिर से डायवर्ट किया जाएगा।

ठाणे-वाशी, नेरुल अप और डाउन ट्रांसहार्बर लाइनें सुबह 11.10 बजे से शाम 4.10 बजे तक ब्लॉक परिचालित किया जाएगा। इस दौरान डाउन ट्रांसहार्बर लाइन सेवा वाशी, नेरुल, पनवेल से ठाणे के लिए 10.35 बजे से 4.19 बजे तक रद्द रहेगी। सुबह 10.12 बजे से शाम 4.09 बजे तक पनवेल, नेरुल, वाशी से ठाणे जाने वाली ट्रांसहार्बर लाइन सेवाएं रद्द रहेंगी। ट्रांसहार्बर लाइन यात्रियों को सुबह 10 बजे से शाम 4.30 बजे तक हार्बर लाइन, मेन लाइन के माध्यम से यात्रा करने की अनुमति है।


Next Story
Share it