Top
Action India

पुणे में जारी रहेगा वीकेंड लॉकडाउन : अजीत पवार

पुणे में जारी रहेगा वीकेंड लॉकडाउन : अजीत पवार
X

मुंबई। एक्शन इंडिया न्यूज़

महाराष्ट्र के उप मुख्यमंत्री अजीत पवार ने कहा कि कोरोना के संभावित खतरे को देखते हुए पुणे में वीकेंड लॉकडाउन जारी रहेगा। उन्होंने कहा कि पुणे में आने वालों को 15 दिनों तक क्वारंटीन किया जाएगा।

अजीत पवार ने शनिवार को पुणे में कोरोना महामारी की समीक्षा बैठक के बाद पत्रकारों से कहा कि जिले में भले ही कोरोना संक्रमितों की संख्या घट गई है, लेकिन कोरोना का खतरा टला नहीं है। इसलिए पुणे में शनिवार एवं रविवार को लॉकडाउन पूर्ववत जारी रहेगा। यह नियम पुणे के ग्रामीण इलाकों में भी शहर के जैसे ही लागू रहेंगे। कोरोना संक्रमितों की संख्या कम होने एवं स्थिति में सुधार आने के बाद लॉकडाउन की स्थिति में बदलाव किया जाएगा। वीकेंड लॉकडाउन के दौरान सिर्फ अत्यावश्यक सेवा से संबंधित दुकानों को ही खुलने की अनुमति दी जाएगी।

उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमितों की संख्या घटते ही लोगों ने सार्वजनिक स्थलों पर भीड़ करना शुरू कर दिया है। साथ ही लोगों की आवाजाही अन्य शहरों की ओर होने लगी है। पुणे में भी बाहर के लोगों की आवक शुरू हो गई है। इससे कोरोना संक्रमण बढ़ने की संभावना बढ़ गई है। इसलिए पुणे में आने वालों को अब 15 दिनों तक क्वारंटीन में रहना होगा। अजीत पवार ने प्रशासन से पर्यटन स्थलों पर होने वाली भीड़ को नियंत्रित करने का भी आदेश दिया है।

उप मुख्यमंत्री पवार ने कहा कि राज्य सरकार की ओर से कोरोना टीकाकरण मुहिम युद्धस्तर पर चलाई जा रही है। सूबे में आज से 18 से 44 वर्ष तक के लोगों का कोरोना रोधी टीकाकरण शुरू किया जा रहा है। केंद्र सरकार से कोरोना टीके की उपलब्धता के अनुसार राज्य में कोरोना रोधी टीकाकरण जारी रखा जाएगा। राज्य सरकार का प्रयास सूबे के सभी नागरिकों का जल्द से जल्द टीकाकरण करना ही है।


Next Story
Share it