Action India

प्रधानमंत्री मोदी ओडिशा में नुकसान की समीक्षा करके हवाई सर्वेक्षण पर निकले

प्रधानमंत्री मोदी ओडिशा में नुकसान की समीक्षा करके हवाई सर्वेक्षण पर निकले
X
  • मुख्यमंत्री पटनायक ने बालेश्वर व भद्रक जिले के लिए आर्थिक सहायता मांगी

भुवनेश्वर। एक्शन इंडिया न्यूज़

प्रधानमंत्री नरेन्द्ग मोदी शुक्रवार को भुवनेश्वर पहुंचे और 26 मई को आये तूफान यास के कारण हुए नुकसान की समीक्षा की। मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने प्रधानमंत्री के साथ समीक्षा बैठक में तूफान प्रभावित इलाकों के लिए आर्थिक सहायता मांगी है। इसके बाद वह तूफान प्रभावित बालेश्वर व भद्रक जिले का हवाई सर्वेक्षण करने के लिए निकल गए।

समीक्षा बैठक में राज्यपाल प्रो. गणेशीलाल, मुख्यमंत्री नवीन पटनायक, केन्द्रीय मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान, प्रताप षडंगी, मुख्य सचिव सुरेश महापात्र, विशेष राहत कमिशनर प्रदीप जेना, पुलिस महानिदेशक अभय और राज्य सरकार के वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे। बैठक के बाद राज्य के विशेष राहत कमिशनर प्रदीप जेना ने बताया कि मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने प्रधानमंत्री के साथ समीक्षा बैठक में तूफान प्रभावित इलाकों के लिए आर्थिक सहायता मांगी है।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री से उस आधुनिक तकनीक की भी मांग की गई जिसमें तूफान के बावजूद बिजली व्यवस्था प्रभावित नहीं होती। मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री के सामने जमीन के भीतर बिजली की केबल बिछाने, अन्य आधुनिक तकनीक से बिजली व्यवस्था करने और तटों की सुरक्षा के लिए भी कदम उठाने की मांग रखी। उन्होंने कहा कि तूफान के दौरान भारी ज्वार आने के कारण तटीय इलाकों को भारी नुकसान हो रहा है। इसे ध्यान में रख कर कोस्टल स्टार्म सर्ज प्रोटेक्शन के लिए अनुरोध किया गया है।

उन्होंने कहा कि नवीन पटनायक ने कृषि क्षेत्र को हुए नुकसान के लिए फिलहाल कुछ नहीं मांगा है क्योंकि इसे ओडिशा सरकार मैनेज कर लेगी। उन्होंने कहा कि आगामी सात दिनों के अंदर नुकसान का जायजा लेकर राज्य सरकार केन्द्र सरकार को रिपोर्ट भेजेगी। उन्होंने कहा कि तूफान के हालातों पर एक 8 मिनट का वीडियो प्रधानमंत्री को दिखाया गया। तूफान प्रभावित इलाकों के चित्र पावर प्वाइंट प्रेजेंटेशन के माध्यम से दिखाए गए।समीक्षा बैठक के बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी तूफान यास के कारण हुए नुकसान का जायजा लेने के लिए बीजू पटनायक हवाई अड्डे से हवाई सर्वेक्षण के लिए निकल गए।

इससे पहले प्रधानमंत्री नरेन्द्ग मोदी के आज सुबह भुवनेश्वर स्थित बीजू पटनायक हवाई अड्डा पहुंचने पर उनके स्वागत के लिए राज्यपाल प्रो. गणेशीलाल, मुख्यमंत्री नवीन पटनायक, केन्द्रीय मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान व प्रताप षडंगी उपस्थित थे।


Next Story
Share it