Action India
अन्य राज्य

पीएम मोदी का सपना हर व्यक्ति का हो घर अपना : नंदकिशोर

पीएम मोदी का सपना हर व्यक्ति का हो घर अपना : नंदकिशोर
X

पटना। एक्शन इंडिया न्यूज़


भाजपा के वरिष्ठ नेता एवम पूर्व मंत्री नंदकिशोर यादव ने कहा है कि देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का लक्ष्य है कि हर व्यक्ति के सिर के ऊपर छत हो। कोई बेघर न रहे। उनका सपना है कि सब का अपना घर हो। इसलिए प्रधानमंत्री के नेतृत्व में केंद्र सरकार प्रधानमंत्री आवास योजना का तेजी से कार्यान्वयन कर रही है।

नंदकिशोर यादव ने आज यहां कहा कि 2014 के बाद से केंद्र की राजग सरकार ने पीएम आवास योजना के तहत शहरों में एक करोड़ 13 लाख से ज्यादा घरों के निर्माण की मंजूरी दी थी। इनमें से 50 लाख से ज्यादा घर बनाकर, गरीबों को सौंपा भी जा चुका है। सरकार का लक्ष्य 31 मार्च 2022 तक देश भर में 20 मिलियन घरों का निर्माण करके ' सबके लिए घर (हाऊसिंग फॉर ऑल) के उद्देश्य को प्राप्त करना है। यादव ने कहा कि पीएम आवास योजना के तहत जो घर दिए जा रहे हैं, उनमें 80 प्रतिशत से ज्यादा घरों पर मालिकाना हक महिलाओं का है या फिर वे संयुक्त रूप से मालिक हैं।


भाजपा के वरिष्ठ नेता यादव ने कहा कि प्रधानमंत्री ने उत्तर प्रदेश में मंगलवार को प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत 75 हजार लाभार्थियों को घरों की चाबी सौंपी। साथ ही देश की आजादी के अमृत महोत्सव के अवसर पर 'न्यू अर्बन इंडिया' थीम का शुभारंभ किया। प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभार्थियों से पीएम ने बातचीत की और उनका आत्मविश्वास बढ़ाया। प्रधानमंत्री से बातचीत कर लोग काफी खुश दिखे।

Next Story
Share it