Top
Action India

मुख्यमंत्री गहलोत ने की राजस्थान में नाइट कर्फ्यू हटाने की घोषणा

मुख्यमंत्री गहलोत ने की राजस्थान में नाइट कर्फ्यू हटाने की घोषणा
X

जयपुर। एक्शन इंडिया न्यूज़

कोरोना महामारी के संक्रमण की रोकथाम के लिए राज्य सरकार की ओर से प्रदेश के 13 जिला मुख्यालयों की नगरीय सीमा में लगाया गया नाइट कर्फ्यू हटाने की घोषणा की गई है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सोमवार दोपहर अपने निवास पर आयोजित कोविड-19 समीक्षा बैठक के बाद ट्वीट कर नाइट कर्फ्यू हटाने का ऐलान किया।

मुख्यमंत्री ने अपने ट्वीट में लिखा कि निवास पर कोविड-19 समीक्षा बैठक में प्रदेश में रात्रिकालीन कर्फ्यू समाप्त करने एवं कुछ छूट चरणबद्ध रूप में देने का निर्णय लिया है, परन्तु हेल्थ प्रोटोकॉल्स को अपनाना आवश्यक होगा। अन्यथा पुन: संक्रमितों की संख्या बढ़ सकती है। यह नौबत नहीं आनी चाहिए कि पुन: सख्ती करनी पड़े। राज्य सरकार ने 15 जनवरी तक नाइट कर्फ्यू सहित कोरोना से बचाव की अन्य गाइडलाइंस जारी की थीं। इसके अगले ही दिन सरकार ने अगले आदेश तक इसे जारी रखने का फैसला किया था।

इसके तहत जयपुर, कोटा, जोधपुर, बीकानेर, उदयपुर, अजमेर, अलवर, भीलवाड़ा, नौगार, पाली, टोंक, सीकर और श्रीगंगानगर जिले के शहरी इलाकों में रात 8 से सुबह 6 बजे तक नाइट कर्फ्यू जारी रखा गया था। इस दौरान सभी 13 जिलों के शहरी इलाकों में स्थित बाजारों को रात 8 बजे से पहले बंद करने के साथ ही किसी भी तरह के आयोजन के अलावा लोगों के किसी भी स्थान पर जमा होने पर भी पाबंदी थी। नाइट कर्फ्यू के कारण लगातार हो रहे कारोबारी घाटे को देखते हुए पिछले कुछ समय से विभिन्न व्यापारिक संगठन नाइट कर्फ्यू में रियायत देने की मांग कर रहे थे। इसी के मद्देनजर कोविड-19 की समीक्षा के बाद मुख्यमंत्री ने अब इन जिलों से नाइट कर्फ्यू हटाने की घोषणा की है।


Next Story
Share it