Action India
राजस्थान

हिस्ट्रीशीटर एनकाउंटर प्रकरण: जांच पत्रावली सीआईडी सीबी के पास, पड़ताल आरंभ

हिस्ट्रीशीटर एनकाउंटर प्रकरण: जांच पत्रावली सीआईडी सीबी के पास, पड़ताल आरंभ
X

जोधपुर। एक्शन इंडिया न्यूज़

हिस्ट्रीशीटर नवीन उर्फ लवली कंडारा के एनकाउंटर केस की जांच पत्रावली फाइल मंगलवार को सीआईडी सीबी को सुपुर्द कर दी गई। अब सीआईडी सीबी इसमें पड़ताल करेगी। वाल्मिकी समाज की मांगों के अनुरूप फाइल सीआईडी सीबी को सुपुर्द कर दी गई है। इधर इस प्रकरण में जुड़े पकड़े गए अभियुक्तों से बनाड़ थाने में गहन पूछताछ की जा रही है। पुलिस की जांच में अब तक सामने आया कि उसके साथियों ने सरेण्डर करने की बात की थी। मगर पुलिस ने उसके साथियों को भी पुलिस पर हमले का दोषी मानकर पड़ताल की। संदेह है कि उन्होंने लवली को उकसाया होगा। अब जांच सीआईडी सीबी कर रही है।

बतादें कि गत बुधवार को रातानाडा थानाधिकारी लीलाराम ने अपने तीन कांस्टेबलों के साथ मिलकर हिस्ट्रीशीटर नवीन उफ लवली कंडारा को पकडऩे का प्रयास किया था। तब कार में भागते समय लवली कंडारा ने पुलिस पर फायर किया था। पुलिस पर दो बार फायरिंग की गई। मगर थानाधिकारी ने उसका पीछा नहीं छोड़ा और उसे बनाड़ डिगाड़ी के पास पानी की टंकी के पास में एनकाउंटर कर दिया था।

थानाधिकारी लीलाराम द्वारा लवली कंडारा को गोली से उड़ा दिया गया। इस एनकाउंटर को वाल्मिकी समाज के लोगों ने फर्जी करार देते हुए पांच दिन तक आंदोलन किया और प्रशासन के सामने कई सारी मांगे रखी थी। जिसमें थानाधिकारी के निलंबन के साथ सीआईडी सीबी जांच की मांग की थी। पुलिस प्रशासन ने मांगों पर गतिरोध के बावजूद राजनीतिक दबाव के बाद थानाधिकारी सहित तीन सिपाहियों को निलंबित कर दिया था।

मुआवजा आदि की मांग को राज्य सरकार को भेजने की अनुशंषा की थी। दूसरी मांग में सीआईडी सीबी से जांच को कहा गया था। इस पर आज सप्ताह भर में पुलिस जांच की पत्रावली रिपोर्ट सीआईडी सीबी को सुपुर्द कर दी गई। प्रकरण में पुलिस ने चार लोगों को गिरफ्तार किया था। जोकि अभी पुलिस अभिरक्षा में चल रहे है।

Next Story
Share it