Top
Action India

दैनिक भास्कर के जयपुर समेत कई ऑफिसों में आयकर विभाग की सर्च, सीएम गहलोत ने की निंदा

दैनिक भास्कर के जयपुर समेत कई ऑफिसों में आयकर विभाग की सर्च, सीएम गहलोत ने की निंदा
X

जयपुर। एक्शन इंडिया न्यूज़

मीडिया समूह दैनिक भास्कर के जयपुर समेत देशभर के ठिकानों पर गुरुवार को आयकर विभाग ने छापेमारी की। दैनिक भास्कर के राजस्थान कार्यालयों में आयकर विभाग की टीम मौजूद है। विभाग कंपनियों के वित्तीय लेन-देन से जुड़े दस्तावेज को जब्त कर कार्रवाई कर रहा है। आयकर विभाग की इस कार्रवाई के बीच मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ट्वीट कर इस कार्रवाई को मीडिया की आवाज दबाने का षडयंत्र करार दिया है।

अलसुबह करीब साढ़े पांच बजे दैनिक भास्कर के जयपुर मुख्यालय पर 30 से अधिक आयकर विभाग के अधिकारी और पुलिसकर्मी पहुंचे। आयकर विभाग को अंदेशा है कि दैनिक भास्कर समूह ने अपनी सहयोगी कंपनियों के जरिए टैक्स चोरी की है। प्रिंट और डिजिटल मीडिया के अलावा दैनिक भास्कर समूह कई अन्य व्यवसायों में भी सक्रिय है। विभाग कंपनियों के वित्तीय लेन-देन से जुड़े दस्तावेजों को जब्त कर कार्रवाई कर रहा है। टीम में शामिल अधिकांश अधिकार और कर्मचारी आईटी विभाग के मुंबई कार्यालय से जुडे होने के कारण जयपुर में अधिकारी फिलहाल कुछ भी बताने की स्थिति में नहीं हैं।

दैनिक भास्कर समूह के ऑफिसों में आयकर विभाग की इस कार्रवाई पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने तीखी आलोचना की है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा कि दैनिक भास्कर अखबार और भारत समाचार न्यूज़ चैनल के कार्यालयों पर इनकम टैक्स का छापा मीडिया को दबाने का एक प्रयास है। मोदी सरकार अपनी रत्तीभर आलोचना भी बर्दाश्त नहीं कर सकती है। यह भाजपा की फासीवादी मानसिकता है जो लोकतंत्र में सच्चाई का आईना देखना भी पसंद नहीं करती है। ऐसी कार्रवाई कर मोदी सरकार मीडिया को दबाकर संदेश देना चाहती है कि यदि गोदी मीडिया नहीं बनेंगे तो आवाज कुचल दी जाएगी।

Next Story
Share it