Top
Action India

अमेजन कंपनी का कर्मचारी बता कर रिफंड के बहाने खाते से निकाले 1.50 लाख रुपये

अमेजन कंपनी का कर्मचारी बता कर रिफंड के बहाने खाते से निकाले 1.50 लाख रुपये
X

जयपुर। एक्शन इंडिया न्यूज़

करणी विहार थाना इलाके में एक व्यक्ति को अमेजन कंपनी का कर्मचारी बता कर पैसा रिफंड करने के बहाने खाते की जानकारी लेकर खाते से एक लाख पचास हजार रुपये की नकदी ऑनलाइन निकाल ली। ठगी का अहसास होने पर पीडित थाने पहुंचा और मामला दर्ज करवाया

थानाधिकारी पन्नालाल जांगिड ने बताया कि सिरसी रोड पांच्यावाला करणी विहार में रहने वाले दुर्गापसाद सैनी ने मामला दर्ज कराया है कि उनके जरिए अमेजन से ऑनलाइन खरीदी की गई थी जिसका रिफंड पाने के लिए अमेजन कस्टमर केयर पर फोन लगाया। जहां फोन कर्ता ने खुद को अमेजन कंपनी से बताया और कैश रिफंड आने की बात कहते हुए खाते की जानकारी मांगी। उसके कुछ देर के बाद ही खाते से एक लाख पचास हजार रुपये ऑनलाइन निकल गए। इसके बाद पीडित दुर्गाप्रसाद ने अजमेन कस्टमर केयर पर फोन कर जानकारी मांगी तो पता चला कि उनको किसी तरह का काॅल रिफंड के लिए वहां से नहीं किया गया। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच पडताल में जुटी है।

  • बुजुर्ग व्यक्ति से 90 हजार रुपये की ऑनलाइन ठगी

इधर एक बुजुर्ग व्यक्ति से बातों में उलझाकर ऑनलाइन ऐप के जरिए बैंक खाते से 90 हजार रुपये निकालकर ऑनलाइन चपत लगाने का मामला सामने आया है। बस्सी थाना पुलिस ने मामला दर्ज करवाया। जहां पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

जांच अधिकारी हैड कांस्टेबल गोपाल लाल ने बताया कि बालाजी कॉलोनी बस्सी निवासी 63 वर्षीय लादुराम ने मामला दर्ज करवाया है कि उसके मोबाइल पर एक युवक का कॉल आया। फोनकर्ता ने खुद को बैक कर्मचारी बताते हुए उसे बातों में उलझाकर उसका फोन-पे को अपडेट करने के बहाने अकाउंट खुलवा लिया। उसके बार खाते की जानकारी ली और जल्द ही अपडेट हो जाने की बात कही। जिसके बाद उसके बैंक खाते से तीन ट्रांजेक्शन के जरिए 90 हजार रुपये निकाल लिए। मोबाइल पर मैसेज आने पर ऑनलाइन ठगी का पता चला। पुलिस मोबाइल नंबर के आधार पर शातिर की तलाश कर रही है।


Next Story
Share it