Top
Action India

बुधवार को अतिरिक्त 65 स्टाफ स्पेशल ट्रेनें हुई शुरू

बुधवार को अतिरिक्त 65 स्टाफ स्पेशल ट्रेनें हुई शुरू
X

कोलकाता। एक्शन इंडिया न्यूज़

हावड़ा और सियालदह में बुधवार से 65 अतिरिक्त स्टाफ स्पेशल चलने लगी है। राज्य सरकार ने लोकल ट्रेनों को एक जुलाई तक चलाने की अनुमति नहीं दी है। नतीजतन, स्टाफ स्पेशल की संख्या बुधवार को बढ़ाकर 65 करने का निर्णय लिया गया। इसी तरह से और ट्रेनों की संख्या बढ़ने की संभावना है। 65 में से सियालदह में 40 और हावड़ा में 25 ट्रेनें आज से बढ़ रही हैं। परिणामस्वरूप दो डिवीजन में 342 के स्थान पर 406 स्टाफ स्पेशल चलेंगी।

उल्लेखनीय है कि राज्य में दोबारा कोरोना संक्रमण बढ़ने के चलते लोकल ट्रेनों को बंद कर दिया गया था। सियालदह और हावड़ा दोनों डिवीजन में केवल रेलकर्मियों के लिए 342 स्टाफ स्पेशल ट्रेनें चल रही थी। तब ट्रेन में राज्य सरकार की सहमति से स्वास्थ्य, बैंक, उच्च न्यायालय, बीएसएनएल सहित कुछ आपातकालीन सेवाओं के कर्मचारियों को ट्रेन में चढ़ने की अनुमति दी गई थी। उसके बाद से ट्रेनों में असामान्य भीड़ नजर आई।

रेल ने बाद में पाबंदियों में कुछ रियायतें देने से पहले राज्य से लोकल ट्रेन चलाने की अनुमति मांगी। हालांकि राज्य सहमत नहीं था। नतीजतन, रेलवे अधिकारियों ने लोकल ट्रेनों को बंद रखने के निर्णय को बरकरार रखा है।

Next Story
Share it