Top
Action India

लगातार बारिश से कोलकाता के अधिकतर इलाके जलमग्न

लगातार बारिश से कोलकाता के अधिकतर इलाके जलमग्न
X

कोलकाता। एक्शन इंडिया न्यूज़

पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता समेत राज्य के अधिकांश हिस्सों में पिछले एक सप्ताह से लगातार हो रही बारिश की वजह से जलजमाव की स्थिति बन गई है। महानगर के कई घरों में पानी घुस गया है और सड़कों पर परिवहन लगभग ठप है। दूसरी ओर कोविड-19 महामारी की वजह से लोगों को दोहरी चुनौतियों का सामना करना पड़ रहा है।

खास बात यह है कि राज्य के निजी और सरकारी दफ्तरों को 25 फ़ीसदी उपस्थिति के साथ खोल दिया गया है। ऐसे में दफ्तर जाने और लौटने वालों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। परिवहन बंद होने से कोलकाता तथा उसके आसपास के इलाकों में कर्मचारियों को ऑफिस जाने में काफी दिक्कत हो रही है। कोरोना की चेन तोड़ने के लिए लगे लॉकडाउन में कुछ रियायतों के साथ गत बुधवार से समस्त कार्यालयों को खोल दिया गया है। पहली चुनौती कोरोना के संक्रमण से बचते बचाते काम पर जाना दूसरा परिवहन बंद होने के कारण कैसे दफ्तर पहुंचना है, इसका हल निकालते हुए गंतव्य तक पहुंचना।

सरकार की ओर से आइटी समेत बाकी निजी कार्यालयों में 25 प्रतिशत उपस्थिति के साथ काम चालू करने का निर्देश दिया गया है जो कुछ लोगों के लिए परेशानी का सबब बन रहा है। घंटों का सफर तय कर आ रहे ऑफिस कर्मचारियों का कहना है कि अभी ऑफिस तो खुल गया है लेकिन यहां तक आने के साधन नहीं है। समस्त परिवहन सेवाएं बंद है। कैब हायर करके आना पड़ रहा है। इक्के-दुक्के वाहन चल भी रहे हैं तो बारिश की वजह से उनकी रफ्तार पर विराम लगी है। इस बीच लगातार बारिश ने लोगों की मुश्किलें और अधिक बढ़ा दी है।


Next Story
Share it