Top
Action India

ममता बनर्जी की अपील : केन्द्र से भाजपा की विदाई के लिए एकजुट हो विपक्ष

ममता बनर्जी की अपील : केन्द्र से भाजपा की विदाई के लिए एकजुट हो विपक्ष
X
  • बंगाल की मुख्यमंत्री ने वर्ष 1993 में मारे गए लोगों की याद में मनाया शहीद दिवस

कोलकाता। एक्शन इंडिया न्यूज़

वर्ष 1993 में तत्कालीन राज्य सरकार के आदेश पर पुलिस की गोलीबारी में मारे गए 13 कार्यकर्ताओं की याद में हर साल आयोजित होने वाले शहीद दिवस कार्यक्रम में ममता ने केंद्र की सत्ता से भाजपा की विदाई करने के लिए सभी विपक्षी पार्टियों से एकजुटता की अपील की।

बुधवार को दोपहर दो बजे शहीद दिवस कार्यक्रम काे मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने अपने आवास कालीघाट से वर्चुअल तरीके से संबोधित किया। ममता के इस भाषण को पश्चिम बंगाल में बड़े पर्दों पर प्रसारित किया गया।इसके अलावा उनके भाषण को गुजरात, उत्तर प्रदेश, दिल्ली, पंजाब, त्रिपुरा और तमिलनाडु आदि राज्यों में भी स्थानीय भाषाओं में अनुवाद करके प्रसारण किया गया। इस मौके पर तृणमूल महासचिव पार्थ चटर्जी, प्रदेश अध्यक्ष सुब्रत बख्सी, सांसद अभिषेक बनर्जी एवं मुकुल राय मौजूद थे।


इस मौके पर ममता बनर्जी ने कहा कि बंगाल के लोगों ने मनी पावर, मसल पावर, माफिया पावर और सत्ता के पावर को धता बताते हुए तृणमूल को राज्य में विजयी बनाया है। यह प्रेरणा रवींद्रनाथ ठाकुर से मिली है। बंगाल के लोग ने वोट दिया है लेकिन पूरे देश ने उनका समर्थन किया था। ममता बनर्जी ने कहा कि त्रिपुरा में लोगों की सभा नहीं करने दी गई है। बंगाल में हिंसा की बात कही जा रही है, लेकिन यह हिंसा चुनाव से पहले हुई थी, बाद की नहीं। उन्होंने कहा कि प्रजातंत्र खतरे में है। हम नहीं जानते हैं कि 2024 में क्या होगा।

ममता बनर्जी ने कहा, "आप लोगों (भाजपा) के कारण लाखों की मौत हुई है। प्रजातांत्रिक व्यवस्था को नष्ट किया जा रहा है। आपने सोचा था कि बंगाल पर जबरन कब्जा करेंगे। उन्होंने कहा कि भाजपा के खिलाफ एकजुट होना होगा और एक फ्रंट बनाना होगा। उन्होंने कहा कि वह दिल्ली में रहेंगी और लोगों के साथ बैठक करेंगी।

  • अगले लाेकसभा चुनाव तक होगा खेल

इस दौरान मुख्यमंत्री ने अपने मशहूर चुनावी नारे "खेला होबे" को समर्पित दिवस मनाने की घोषणा एक बार फिर की और कहा कि 2024 तक खेला होता रहेगा। ममता बनर्जी ने कहा कि 16 अगस्त को खेला होबे दिवस मनाया जाएगा। जब तक भाजपा को सभी राज्यों से पराजित नहीं कर देते हैं तब तक खेला होबे। उन्होंने कहा कि आज देश की आजादी को खतरे में डाला जा रहा है। सेंट्रल एजेंसी का गलत इस्तेमाल हो रहा है। राष्ट्रीय गीत रवींद्रनाथ ठाकुर ने लिखा। रवींद्रनाथ टैगोर का नाम भी पाठ्यक्रम से निकाल दिया है। भाजपा कैसी पार्टी है, यह हाई लोडेड वायरस पार्टी है। कोरोना से ज्यादा खतरनाक वायरस भाजपा पार्टी में हैं। बेरोजगारी बढ़ गई है लेकिन गोली और गाली की राजनीति चल रही है।


उन्होंने कहा कि लोकतंत्र को जनता और न्यायापालिका बचा सकती है। देश में कोरोना से चार लाख लोगों की हुई है और पीएम कह रहे हैं कि हम बेस्ट हैं। वे कोरोना से निपटन के प्रबंधन में विफल रहे हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि पेगासस के जरिए लोगों के पैसे जासूसी में बर्बाद किया जा रहा है। उनके फोन टेप किये जा रहे हैं। उन्होंने फोन टेपिंग मामल में सुप्रीम कोर्ट से स्वतः संज्ञान लेने का आह्वान किया।


ममता बनर्जी ने कहा कि तमाम बाधाओं के बावजूद हम जीते। क्योंकि बंगाल में लोगों ने हमें वोट दिया।ममता ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह पर गंभीर आरोप लगाया कि आप एजेंसियों को इस्तेमाल करके विपक्ष को परेशान कर रहे हैं लेकिन बंगाल ने आपको हरा दिया। उन्होेंने कहा कि बंगाल देश के लिए मॉडल है, गुजरात नहीं।

Next Story
Share it