Action India
पश्चिम बंगाल

चार दिवसीय दौरे पर दिल्ली रवाना हुईं ममता

चार दिवसीय दौरे पर दिल्ली रवाना हुईं ममता
X

कोलकाता। एक्शन इंडिया न्यूज़

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी सोमवार अपराह्न दमदम हवाई अड्डे से दिल्ली के लिए रवाना हो गई हैं। वह 25 नवंबर तक दिल्ली में रहेंगी। हवाई अड्डे पर मीडिया से मुखातिब ममता बनर्जी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के साथ उनकी बैठक होनी है और इस दौरान सीमाई क्षेत्रों में तैनात बीएसएफ का क्षेत्राधिकार बढ़ाने को लेकर आपत्ति दर्ज कराऊंगी।

उन्होंने बताया कि बुधवार को प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात होनी है। बैठक में बंगाल के कई मुद्दों पर बात होगी जिसमें मूल रूप से राज्य के बकाए के भुगतान के संबंध में वार्ता होनी है। ममता ने कहा, "मैं विशेष तौर पर बीएसएफ का क्षेत्राधिकार बढ़ाने को लेकर विरोध जताने जा रही हूं। वह (केंद्र सरकार) बलपूर्वक इलाके को दखल करने की कोशिश कर रहे हैं। बीएसएफ हमारी दुश्मन नहीं है मित्र है लेकिन भाजपा बीएसएफ के पीछे छुप कर खुद को बचाने में लगी हुई हैं। यह ठीक नहीं है।"

उन्होंने कहा कि देश की हर एक संवैधानिक संस्था का अपना एक महत्व है। कानून व्यवस्था का अनुपालन करने का काम राज्य पुलिस का है और बीएसएफ तथा सीआईएसफ जैसे अर्द्धसैनिक बल कैडर हैं। इनका अपना अधिकार क्षेत्र है लेकिन उसे नहीं मानकर केंद्र सरकार बलपूर्वक अपनी पार्टी का काम केंद्रीय एजेंसियों से कराना चाहती है।

Next Story
Share it