Action India
पश्चिम बंगाल

दिल्ली के बाद मुंबई दौरे पर जाएंगी ममता

दिल्ली के बाद मुंबई दौरे पर जाएंगी ममता
X

कोलकाता। एक्शन इंडिया न्यूज़

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और सत्तारूढ़ पार्टी तृणमूल कांग्रेस की सुप्रीमो ममता बनर्जी अब गोवा के बाद मुंबई के सफर पर जाने वाली है। पार्टी की ओर से शनिवार को इस बारे में जानकारी दी गई है। इसमें बताया गया है कि दिसंबर महीने की शुरुआत में ही ममता बनर्जी देश की आर्थिक राजधानी कहे जाने वाले मुंबई के सफर पर जाएंगी। एक दिसंबर को ही वह मुंबई दौरे के लिए रवाना होंगी। हालांकि दौरे की पूरी कार्यसूची अभी तैयार नहीं की गई है।

पार्टी सूत्रों ने बताया है कि राज्य के लिए निवेश को आमंत्रित करने और औद्योगिक इकाइयों को बढ़ावा देने के लिए उनका मुंबई सफर होगा। सचिवालय सूत्रों ने बताया है कि अगले साल फरवरी में ही राज्य में विश्व बांग्ला औद्योगिक सम्मेलन होने जा रहा है। उसके पहले खुद मुंबई जाकर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी उद्योग जगत के साथ मुलाकात करना चाहती हैं। उनका लक्ष्य बंगाल में अधिक से अधिक निवेश लाना है। उसके पहले अगले हफ्ते वह दिल्ली जाने वाली हैं जहां प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से उनके मुलाकात की संभावना है। खबर है कि वहां से वापस कोलकाता लौटने के बाद ही मुख्यमंत्री मुंबई के लिए रवाना होंगी।

उल्लेखनीय है कि हाल ही में ममता बनर्जी ने गोवा का दौरा किया था जहां उन्होंने पार्टी को सांगठनिक मजबूती देने और वहां भाजपा की अगुवाई वाली सरकार के लिये चुनौती पेश करने की रणनीति बनाई थी। खबर है कि मुंबई सफर पर भी ममता मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे समेत शिवसेना और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ मुलाकात कर सकती हैं।

Next Story
Share it