Action India
पश्चिम बंगाल

कोलकाता में हर दो में से एक शख्स कोरोना संक्रमित

कोलकाता में हर दो में से एक शख्स कोरोना संक्रमित
X

कोलकाता। एक्शन इंडिया न्यूज़


महानगर कोलकाता में कोरोना संक्रमण दर डरावने गति से बढ़ने लगा है। यहां हर दो में से एक शख्स पॉजिटिव पाया गया है। हेल्थ बुलेटिन के मुताबिक संक्रमण दर बढ़कर 53 प्रतिशत से अधिक हो गई है। यानी कि यहां कोरोना वायरस टेस्ट करवा रहे हर दूसरे व्यक्ति में संक्रमण की पुष्टि हो रही है। कोलकाता में बीते दिन कोरोना के सात हजार 484 नए मरीज मिले और सात लोगों की मौत हुई। इसी के साथ यहां अब तक तीन लाख 71 हजार 142 लाख लोगों को संक्रमित पाया गया और पांच हजार 347 लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी है।

कोलकाता में इसी सप्ताह से कोरोना संक्रमण की रफ्तार में तेजी आनी शुरू हुई है। कोलकाता में मामले बढने के पीछे की वजह बताते हुए डॉक्टरों का कहना है कि हाल ही में संपन्न कोलकाता नगर निगम चुनाव, क्रिसमस और नव वर्ष के मौके पर इकट्ठा हुई भीड़ के कारण संक्रमण तेजी से फैला है।

एसोसिएशन ऑफ हेल्थ सर्विस के महासचिव मानस गुमटा ने कहा कि चुनावों और नव वर्ष के मौके पर भारी भीड़ देखने को मिली थी। अब प्रशासन गंगासागर मेले की तैयारियों में जुटा है। अगर नियमित टेस्टिंग होती है तो दैनिक मामलों की संख्या एक लाख से पार जा सकती है। कोलकाता में स्थित बहुत चिंतनीय है और यहां का स्वास्थ्य ढांचा इसके लिए तैयार नहीं है। हजार से अधिक डॉक्टर संक्रमित हो चुके हैं। अगर पूरे पश्चिम बंगाल की बात करें तो शुक्रवार को यहां संक्रमण दर 26 प्रतिशत से अधिक पहुंच गई थी।

Next Story
Share it