Action India
अन्य राज्य

गोण्डा में 5 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने से संख्या बढ़कर हुई सात

गोण्डा में 5 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने से संख्या बढ़कर हुई सात
X

गोण्डा । एएनएन (Action News Network)

सोमवार की देर रात्रि आयी रिपोर्ट में जनपद में एक साथ पांच नए कोरोना पॉजिटिव मरीज की पुष्टि होने के बाद प्रशासन में हड़कंप मच गया। जिला अस्पताल में पहले से आइसोलेट इन लोगों को पडरी कृपाल स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लेबल वन हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। इनमें 4 हलधर मऊ विकासखंड के तथा एक खरगूपुर थाना क्षेत्र के कमड़वा गांव का संक्रमित मरीज शामिल है।

इस तरह अब जिले में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर 7 हो गई है। इन सभी लोगों के परिजनों को क्वॉरेंटाइन करने के लिए स्वास्थ्य विभाग की टीम व प्रशासन के अधिकारी गए हैं। जिले में अब तक संभावित लक्षणों के आधार पर 602 लोगों के सैंपल जांच के लिए भेजें गए थे। जिनमें 531 लोगों की रिपोर्ट पहले ही आ चुकी थी। जिनमें तीन कोरोना पॉजिटिव मरीज पाए गए थे।
रविवार को एक मरीज की लगातार दो रिपोर्ट निगेटिव आने के कारण उसे लेवल वन हॉस्पिटल से डिस्चार्ज कर घर भेज दिया गया था। अवशेष 71 रिपोर्ट में एक साथ 5 नए कोरोना पॉजिटिव केस मिलने से अचानक संख्या बढ़कर 7 हो गई। इन 5 कोरोना पॉजिटिव मरीजों में चार लोग मुंबई से जबकि एक युवक दिल्ली के आजादपुर मंडी से 5 दिन पूर्व यह सभी लोग आए थे। इन सभी लोगों में सर्दी जुखाम बुखार के साथ-साथ कोरोना से संबंधित संभावित लक्षण पाए जाने के बाद इनको जिला अस्पताल में आइसोलेट कर दिया गया था।

पहली रिपोर्ट संदिग्ध होने पर इन 71 लोगों में 8 की रीटेस्टिंग के लिए सैंपल दुबारा भेजा गया था। जिनमें 5 लोगों में कोरोना की पुष्टि होने के बाद इनके पूरे परिवार को एहतियातन क्वॉरेंटाइन कर दिया गया है। इस संबंध में जिलाधिकारी डॉक्टर नितिन बंसल ने मंगलवार को बताया की संभावित लक्षणों के आधार पर इन सभी लोगों को पहले से ही जिला अस्पताल में आइसोलेट कर दिया गया था। बीते देर रात्रि रिपोर्ट आने के बाद इनको लेवल वन हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। स्वास्थ विभाग की टीम को भेजकर इन सभी लोगों के पूरे परिवार को एहतियातन क्वॉरेंटाइन कर दिया गया है। केंद्र व राज्य सरकार से जारी गाइडलाइन के सभी प्रोटोकाल को फॉलो किया जा रहा है।

Next Story
Share it