Top
Action India

राष्ट्रपति अल्वी ने लोगों से वायरस के प्रसार को रोकने का आग्रह किया

राष्ट्रपति अल्वी ने लोगों से वायरस के प्रसार को रोकने का आग्रह किया
X

नई दिल्ली । एएनएन (Action News Network)

पाकिस्तान के राष्ट्रपति डॉ आरिफ अल्वी ने समाज के सभी वर्गों से कोरोनोवायरस महामारी के प्रसार को रोकने में अपनी भूमिका निभाने का आवाहन किया है। रावलपिंडी में सदस्य नेशनल असेंबली आमिर महमूद कियानी के साथ संविधान सभा NA-61 में विभिन्न मस्जिदों की अपनी यात्रा के दौरान, राष्ट्रपति ने नमाज और तरावीह के दौरान मस्जिदों के प्रशासन द्वारा अपनाए जा रहे एहतियाती उपायों की समीक्षा की। उन्होंने कहा कि एंटी-कोरोनावायरस महामारी एहतियाती उपायों के कार्यान्वयन को मस्जिदों और लोगों के प्रबंधन द्वारा सुनिश्चित किया जाना चाहिए।

पाकिस्तान में कोरोना वायरस के मामलों की संख्या 14,000 से ज्यादा दर्ज की गयी है और इस वायरस से मरने वालों की तादाद भी 301 हो गई है। राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा के मुताबिक, 3,233 लोगों को ठीक होने के बाद हॉस्पिटल से छुट्टी दे दी गयी है । पाकिस्तान में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के 751 और मामले सामने आने के बाद कुल मामलों की संख्या 14,079 हो गई है।
पंजाब में 5,640, सिंध में 4,956, खैबर-पख्तूनख्वा में 1,984, बलूचिस्तान में 853, गिलगित-बाल्टिस्तान में 320, इस्लामाबाद में 261 और पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में 65 मामले दर्ज किये गए हैं।

अब तक 157, 223 जांच हुई हैं, जिनसें से 6417 बीते 24 घंटे में ही की गई हैं। प्रधानमंत्री इमरान खान ने कोरोना वायरस से निपटने और विभिन्न मुद्दों पर चर्चा के लिए मंत्रिमंडल की एक बैठक की अध्यक्षता की। मंत्रिमंडल ने श्रमिकों के लिए 700 करोड़ रुपए के विशेष राहत पैकेज को मंजूरी दी। मंत्रिमंडल ने इसके साथ ही कोविड-19 से जुड़े स्वास्थ्य कर्मियों के लिए एक सहायता पैकेज को भी मंजूरी दी।इस बीच मंत्रिमंडल ने महामारी के दौरान मदद के वास्ते पत्रकारों और पत्रकारिता से जुड़े संस्थानों के लिए एक विशेष सहायता पैकेज को भी मंजूरी दी।

Next Story
Share it