Action India

पाकिस्तान की सेना नियंत्रण रेखा पर लाव-लश्कर के साथ तैयार

पाकिस्तान की सेना नियंत्रण रेखा पर लाव-लश्कर के साथ तैयार
X

पुंछ से राजौरी तक पाकिस्तान की हलचल तेज, तोपों-टैंकों के अलावा 50 हजार से अधिक सैनिक तैनात

जम्मू। एएनएन (Action News Network)

पाकिस्तान नियंत्रण रेखा पर सीजफायर के उल्लंघन पर भारत की जवाबी कार्रवाई से बौखलाया हुआ है। अब वह कोई बड़ी साजिश को अंजाम देने की तैयारी में है। राजौरी से लेकर पुंछ तक की नियंत्रण रेखा की सीमा के उस पार पाकिस्तान की सेना की हलचल तेज हो गई है। पाकिस्तान ने तोपों, टैंकों के अलावा 50 हजार से अधिक सैनिकों को तैनात किया है। भारतीय सेना मुंहतोड़ जवाब देने के लिए पूरी तरह तैयार है।

सूत्रों का कहना है कि आने वाले दिनों में सीमापार से 'कुछ बड़ा' हो सकता है। ऐसे संकेत पिछले दिनों सेना प्रमुख बिपिन रावत भी दे चुके हैं। पांच अगस्त के बाद सीमापार से आतंकी घुसपैठ पर रोक लगने से पाकिस्तान की सेना व उसकी सुरक्षा एजेंसी आईएसआई में बेचैनी बढ़ गई है। पाकिस्तान की सेना को यह आशंका है कि भारतीय सेना किसी भी समय गुलाम कश्मीर पर धावा बोल सकती है।

बताया जा रहा है कि कुछ दिन पहले नियंत्रण रेखा के पार केवल 30-35 हजार पाकिस्तान सैनिक तैनात थे। अब अब इनकी संख्या बढ़ाकर 80-90 हजार से अधिक की गई है। 25 मुजाहिद बटालियन को तैनात किया गया है। इनमें 17 हजार सैनिक हैं। यहां तैनात बख्तरबंद टैंक बटालियन भी 24 घंटे नजर रख रही है। पाकिस्तान वायुसेना के करीब दो-तीन हजार जवान भी आसमान पर निगरानी रख रहे हैं।

सूत्रों के अनुसार पाकिस्तान की सेना अपने हुक्मरानों से हुक्म मिलने का इंतजार कर रही है। वहीं, पाकिस्तान की सीमा पर सामरिक गतिविधियों के मद्देनजर भारतीय सेना ने भी अपनी तैयारी शुरू कर दी है। वायु सेना को अलर्ट पर रखा गया है। उल्लेखनीय है कि गुरुवार को पाकिस्तान ने कुपवाड़ा जिले के टंगडार और करनाह सेक्टर में भारी गोलीबारी की है। टंगडार में स्थित अग्रिम चौकियों को निशाना बनाकर गोले दागे हैं। भारत की जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तान के ब्रिगेड मुख्यालय को भारी नुकसान पहुंचा है।

माना जा रहा है कि इस मुख्यालय में कई सैनिक और आतंकी मारे गए हैं। हालाकि इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हो पाई है।इसके अलावा पाकिस्तान ने गुरुवार को ही पुंछ के मेंढर, मनकोट और कृष्णाघाटी सेक्टर में गोलीबारी की। जम्मू जिले के प्लांवाला सेक्टर में पाकिस्तान की गोलीबारी में सेना का एक जवान विकास भगत घायल हो गया। उसका सैन्य अस्पताल सतवारी में इलाज चल रहा है। पाकिस्तान, भारत की जवाबी कार्रवाई से बौखलाया हुआ है।

Next Story
Share it