Top
Action India

मुशर्रफ की सजा को चुनौती दे सकती पाकिस्तान सरकार

मुशर्रफ की सजा को चुनौती दे सकती पाकिस्तान सरकार
X

इस्लामाबाद। एएनएन (Action News Network)

पाकिस्तान के मशहूर वकील और सत्ताधारी तहरीक ए इंसाफ पार्टी के नेता बाबर अवान ने कहा कि सरकार पूर्व तानाशाह परवेज मुशर्रफ की सजा को चुनौती देने के विकल्प पर विचार कर रही है। यह जानकारी मंगलवार को मीडिया रिपोर्ट से मिली।

उन्होने सोमवार देर शाम एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि अगर सही लगा तो सरकार मुशर्रफ की सजा के खिलाफ अपील करेगी। अवान ने यह भी कहा कि इस मामले में पूर्व राष्ट्रपति खुद भी विशेष अदालत के फैसले को चुनौती दे सकते हैं।

उन्होंने इस तर्क को भी खारिज कर दिया कि सरकार शिकायतकर्ता होने की वजह से फैसले को चुनौती नहीं दे सकती है। अवान ने याद दिलाया कि संघीय सरकार की शिकायत पर नवाज शरीफ और शाहबाज शरीफ दोनों को अयोग्य ठहरा दिया गया था, लेकिन देश में शासन बदलने के बाद सरकार ने फैसले के खिलाफ अपील की थी।

उन्होंने कहा कि मुशर्रफ के खिलाफ देशद्रोह का मामला पूर्व प्रधानमंत्री ने अपने भाई के कहने पर दर्ज कराई थी, लेकिन दोनों फैसले पर चुप्पी साधे हुए हैं। पीटीआई के नेता ने कहा कि अभी इस बात पर चर्चा चल रही है कि अगर भगोड़े की अनुपस्थिति में सजा सुनाई जाती है तो उसे अपील करने से पहले समर्पण करना होगा या उसकी अनुपस्थिति में भी अपील पर सुनवाई होगी।

Next Story
Share it