Top
Action India

नमाज के दौरान मस्जिद में हवाई फायरिंग,एसएसपी ने दो पुलिस कर्मियों को किया निलंबित

नमाज के दौरान मस्जिद में हवाई फायरिंग,एसएसपी ने दो पुलिस कर्मियों को किया निलंबित
X

नई दिल्‍ली । एएनएन (Action News Network)

पाकिस्‍तान के सिंध प्रांत में लॉकडाउन का उलंघन कर मस्जिद में नमाज़ पढ़ने के लिए लोग जमा हुए थे। सूचना मिलने पर पुलिस मस्जिद में घुस कर नमाज पढ़ रहे लोगों को गिरफ्तार कर थाने ले गयी। मस्जिद के लोगों को गिरफ्तार करने पर वहां मौजूद लोगों ने भी पुलिस पर पथराव करना शुरू कर दिया था। इसमें कई लोग घायल हो गए। इसके जवाब में पुलिस ने भी हवाई फायरिंग शुरू की दी थी।

स्थानीय पुलिस अधिकारी के अनुसार, पुलिस के जूतों समेत मस्जिद में प्रवेश करने पर वहां मौजूद लोग आक्रोशित होकर पुलिस पर पथराव करने लगे। पल भर में शांत इलाका लड़ाई के मैदान में बदल गया। मस्जिद में जमा लोगों ने पुलिस के खिलाफ नारेबाजी भी की। इसके बाद लोगों को हटाने के लिए पुलिस ने हवाई फायरिंग की गई और आंसू गैस के गोले दागे। इस घटना के बाद एसएसपी ने 2 पुलिस कर्मियों को निलंबित कर दिया है।

घटना के बाद पुलिस और रेंजर्स की टुकड़ी मौके पर पहुँची और स्थिति को नियंत्रित किया। इस मामले में सहायक आयुक्त तारिक अली सोलंगी और डीएसपी मुबीन पड़हियार ने एक जांच समिति का गठन किया है। दूसरी ओर एसएसपी तनवीर तोनवी ने नमाजियों पर हिंसक कार्रवाई के लिए दोनों पुलिसकर्मियों, असजर जरदारी और इनायत जरदारी पर नोटिस जारी कर निलंबित कर दिया है। एसएसपी ने कहा कि घटना दुखद है। शांति और सुरक्षा के लिए नागरिकों का सहयोग जरूरी है।

Next Story
Share it