Top
Action India

अशरफ गनी और अब्दुल्ला अब्दुल्ला के समझौते पर पाकिस्तान की प्रतिक्रिया

अशरफ गनी और अब्दुल्ला अब्दुल्ला के समझौते पर पाकिस्तान की प्रतिक्रिया
X

नई दिल्ली । एएनएन (Action News Network)

राजनीतिक गतिरोध समाप्ति को लेकर अशरफ गनी और अब्दुल्ला के बीच एक समझौते पर हस्ताक्षर किए जाने पर इस्लामाबाद सरकार ने अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त की है । पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने अपने एक बयान में कहा कि, "पाकिस्तान सरकार काबुल में समावेशी सरकार और उच्च परिषद के गठन को लेकर राजनीतिक नेताओं के बीच हुए समझौते पर हस्ताक्षर का आज स्वागत करता है।"

विदेश मंत्रालय द्वारा बयान में आगे यह भी कहा गया कि "इस संघर्ष के समय में सभी अफ़ग़ान नेताओं का अफगान लोगों के सर्वोच्च हित को देखते हुए एक साथ मिलकर काम करना बहुत महत्वपूर्ण है ।" पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने यह भी कहा कि अमेरिकी-तालिबान शांति समझौते ने एक ऐतिहासिक अवसर प्रदान किया है ।

बयान में कहा गया, 'यह महत्वपूर्ण है कि अफगानिस्तान में व्यापक और समावेशी राजनीतिक समझौते के तहत अंतर-अफगान वार्ता जल्द से जल्द शुरू हो, सभी अफगान दलों को अपनी प्रतिबद्धताओं का सम्मान करना चाहिए, सभी को दृढ़ता और देश-भावना से काम करना चाहिए।' गनी और अब्दुल्ला ने राष्ट्रपति चुनाव की विवादास्पद घोषणा के बाद राजनीतिक गतिरोध को समाप्त करने के लिए आज एक समझौते पर हस्ताक्षर किए। गनी और अब्दुल्ला दोनों ने मार्च में पद की शपथ ली थी, जिसने देश में राजनीतिक स्तर पर तनाव को और बढ़ा दिया था।

Next Story
Share it