Action India

इंग्लैंड दौरे के लिए 29 सदस्यीय पाकिस्तानी टीम घोषित,सरफराज अहमद की हुई वापसी

इंग्लैंड दौरे के लिए 29 सदस्यीय पाकिस्तानी टीम घोषित,सरफराज अहमद की हुई वापसी
X

लाहौर । एएनएन (Action News Network)

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने शुक्रवार को इंग्लैंड के खिलाफ तीन टेस्ट और तीन टी-20 मैचों की श्रृंखला के लिए 29 सदस्यीय टीम की घोषणा की है। टीम में अनुभवी विकेटकीपर सरफराज अहमद की वापसी हुई है।

सरफराज के अलावा टीम में अनुभवी शोएब मलिक और मोहम्मद हफीज को भी जगह मिली है। पाकिस्तान अंडर -19 टीम के युवा बल्लेबाज हैदर अली को इंग्लैंड दौरे के लिए टीम में शामिल किया गया है। हैदर ने इस साल पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) में बेहतरीन प्रदर्शन किया था।

उन्होंने पेशावर जालमी के लिए 158 से अधिक की स्ट्राइक रेट से नौ मैचों में 239 रन बनाए थे। हैदर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अंडर -19 सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले दूसरे बल्लेबाज थे, उन्होंने अंडर -19 सीरीज में 317 रन बनाये थे। इसके अलावा वह क्वैद-ए-आज़म ट्रॉफी में तीसरे सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज थे।

हैदर के अलावा, काशिफ भट्टी टीम में दूसरे अनकैप्ड खिलाड़ी हैं। चयनकर्ताओं ने फहीम अशरफ, फवाद आलम, इमरान खान, खुशिल शाह, मोहम्मद हफीज और वहाब रियाज को भी टीम में शामिल किया है। लेकिन मोहम्मद आमिर और हारिस सोहेल के रूप में टीम के सर्वश्रेष्ठ दो खिलाड़ी व्यक्तिगत कारणों से इंग्लैंड दौरे पर नहीं जा रहे हैं।

टीम चयन पर मुख्य चयनकर्ता और मुख्य कोच मिस्बाह-उल-हक ने कहा,"चयनकर्ताओं ने एक बेहतर टीम चुनी है जो इंग्लैंड में इतिहास रचने को तैयार है। यह एक चुनौतीपूर्ण प्रक्रिया थी क्योंकि खिलाड़ियों ने कोरोना वायरस महामारी के कारण लंबे समय से क्रिकेट नहीं खेला है। लेकिन फिर भी, हम इंग्लैंड में बेहतर करेंगे।"

पाकिस्तान की 29 सदस्यीय टीम इस प्रकार है:-

आबिद अली, फखर ज़मान, इमाम-उल-हक, शान मसूद, अजहर अली (टेस्ट कप्तान), बाबर आज़म (टी-20 कप्तान), असद शफीक, फवाद आलम, हैदर अली, इफ्तिखार अहमद, खुशिल शाह, मोहम्मद हफीज, शोएब मलिक, मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), सरफराज अहमद (विकेटकीपर), फहीम अशरफ, हारिस रऊफ, इमरान खान, मोहम्मद अब्बास, मोहम्मद हसनैन, नसीम शाह, शाहीन शाह अफरीदी, सोहेल खान, उस्मान शिनवारी, वहाब रियाज, इमाद वसीम, काशिफ भट्टी, शादाब खान और यासिर शाह।

Next Story
Share it