Action India
पंजाब

आप का पंजाब में नया दांव, सीएम चेहरे पर जनता से मांगी राय

आप का पंजाब में नया दांव, सीएम चेहरे पर जनता से मांगी राय
X
  • फोन नंबर जारी कर 17 जनवरी तक मांगे जनता के सुझाव

चंडीगढ़। एक्शन इंडिया न्यूज़

आम आदमी पार्टी ने पंजाब में मुख्यमंत्री चेहरे पर छिड़ी बहस को नया मोड़ देते हुए बड़ा दांव खेला है। दो दिवसीय पंजाब दौरे पर आए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गुरुवार को एक नंबर जारी किया है। इसके माध्यम से पंजाब में आम आदमी पार्टी का सीएम चेहरा चुनने के लिए प्रदेशवासियों से वोटिंग करवाई जाएगी।

अरविंद केजरीवाल ने यहां पत्रकारों से कहा कि पंजाब में अब तक सभी राजनीतिक दलों ने एक बंद कमरे में बैठकर ही मुख्यमंत्री का चेहरा तय किया है। जिस जनता के लिए पांच साल तक मुख्यमंत्री को काम करना होता है, उस जनता की कोई राय नहीं ली जाती है। केजरीवाल ने कहा कि आम आदमी इस परंपरा को बदलने जा रही है। उन्होंने कहा कि वह भगवंत मान को मुख्यमंत्री का चेहरा घोषित करना चाहते थे लेकिन मान ने उन्हें लोक राय लेने का सुझाव दिया। इसके चलते पार्टी ने आज से पंजाब में 70748-70748 फोन नंबर जारी किया है।

पंजाब के लोग 17 जनवरी शाम पांच बजे तक इस नंबर पर फोन करके या मैसेज करके आम आदमी पार्टी की तरफ से पंजाब में मुख्यमंत्री के चेहरे के लिए सुझाव दे सकते हैं। केजरीवाल ने साफ किया कि इस वोटिंग में वह शामिल नहीं होंगे। आम आदमी पार्टी पंजाब से ही किसी को मुख्यमंत्री चेहरे में रूप में घोषित करेगी। केजरीवाल ने कहा कि 17 जनवरी की शाम फोन लाइन बंद करने के बाद इस वोटिंग का परिणाम घोषित किया जाएगा। जिस भी नेता को सबसे अधिक वोट मिलेंगे, वही पार्टी की तरफ से सीएम का चेहरा होगा।

Next Story
Share it