Action India

लोगों को जल्द से जल्द सेवाएं उपलब्ध कराना उद्देश्य: मनोहर लाल

लोगों को जल्द से जल्द सेवाएं उपलब्ध कराना उद्देश्य: मनोहर लाल
X
  • हरियाणा सिविल सचिवालय में किया डिजिटल सूचना पट्ट का उद्घाटन

चंडीगढ़। एक्शन इंडिया न्यूज़

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा है कि सरकार डिजिटल हरियाणा पर फोकस करते हुए आगे बढ़ रही है। हमारा उद्देश्य लोगों को जल्द से जल्द सेवा उपलब्ध कराना है। मुख्यमंत्री गुरुवार को चंडीगढ़ में हरियाणा सिविल सचिवालय में डिजिटल सूचना पट्ट और आजादी के अमृत महोत्सव के उपलक्ष्य में आजादी के संघर्ष में हरियाणा के योगदान पर आधारित डिजिटल प्रदर्शनी के उद्घाटन के उपरांत पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे।

मुख्यमंत्री ने कहा कि हम आजादी के 75 वर्ष के उपलक्ष्य में आजादी का अमृत महोत्सव मना रहे हैं। डिजिटल सूचना पट्ट के माध्यम से लोगों को आजादी के संघर्ष की गाथाओं और पराक्रम, बलिदान के बारे में जानकारी मिलेगी ताकि लोग इन गाथाओं से प्रेरणा ले सकें।

ख्यमंत्री ने कहा कि डिजिटल इंडिया जी तर्ज पर हम डिजिटल हरियाणा के तहत बहुत से मापदंडों को पार कर चुके हैं। उन्होंने कहा कि डिजिटल हरियाणा हमारा फोकस कार्यक्रम है। हमारा आईटी विभाग डिजिटल हरियाणा के तहत हर विभाग के लिए सॉफ्टवेयर तैयार कर रहा है ताकि लोगों को जल्द से जल्द सेवाओं का लाभ मिल सके।

इस मौके पर हरियाणा के बिजली मंत्री रणजीत सिंह चौटाला, सहकारिता मंत्री बनवारी लाल, कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री जेपी दलाल, परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा, सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री ओपी यादव और खेल राज्यमंत्री सरदार संदीप सिंह भी उपस्थित रहे।

मिनी सचिवालयों में लगाये जायेंगे पट्ट

मुख्यमंत्री ने कहा कि आजादी के संघर्ष में हरियाणा के योगदान की जानकारी से युक्त डिजिटल पट्ट सभी मिनी सचिवालयों में लगाये जाएंगे ताकि लोगों को उन गाथाओं और वीरों का बारे में जानकारी मिल सके,जिन्होंने देश के लिए बलिदान दिया। सीएम श्री मनोहर लाल ने कहा कि मिनी सचिवालयों के साथ ही ऐसे स्थानों पर भी ऐसे डिजिटल सूचना पट्ट लगाए जाएंगे, जहां लोगों का आवागमन ज्यादा हो।

Next Story
Share it