Action India
पंजाब

नवजोत सिद्धू को मनाने पहुंचे मंत्री व विधायक नाकाम, आज सिद्धू से मिलेंगे हरीश रावत

नवजोत सिद्धू को मनाने पहुंचे मंत्री व विधायक नाकाम, आज सिद्धू से मिलेंगे हरीश रावत
X

चंडीगढ़। एक्शन इंडिया न्यूज़


पंजाब कांग्रेस में चल रहे घमासान को रोकने के लिए पंजाब मामलों के प्रभारी हरीश रावत आज दोपहर को चंडीगढ़ पहुँच रहे हैं। नवजोत सिद्धू के प्रदेश कांग्रेस पद से त्यागपत्र देने के बाद पंजाब कांग्रेस में संकट उत्पन्न हो गया है।

सिद्धू की नाराजगी मुख्य रूप से पंजाब मंत्रिमंडल में अपने पसंदीदा लोगों के न आने के कारण है। अच्छा महकमा न मिलने से नाराज रजिया सुल्ताना ने भी मंत्री पद से इस्तीफा देकर सिद्धू के समर्थन में हैं। पंजाब कांग्रेस के महासचिव गुलजार इंद्र चाहल और कोषाध्यक्ष ने भी अपने इस्तीफे दिए। इसके बाद इस्तीफों का सिलसिला थम गया है।

सिद्धू को मनाने के लिए गत रात्रि कैबिनेट मंत्री और सिद्धू के सबसे करीबी परगट सिंह, मंत्री राजा वड़िंग, विधायक सुखपाल खेहरा, विधायक कुलबीर जीरा, इंदरबीर बुलारिया, सुखविंदर डैनी, पिरमल खालसा, जगदेव कमालू, बलविंदर सिंह समेत करीब डेढ़ दर्जन विधायक सिद्धू के पटियाला स्थित निवास पर पहुंचे हुए थे। आधी रात बारह बजे तक सिद्धू को मनाने की कोई तरकीब सफल नहीं हुई, परन्तु मंत्री वड़िंग का दावा था कि सुबह बुधवार को मामला सुलटा लिया जायेगा।

स्थिति को भांपते हुए पार्टी हाईकमान ने आज पार्टी के पंजाब मामलों के प्रभारी हरीश रावत को चंडीगढ़ भेजा है। वे बाद में सिद्धू की पटियाला स्थित निवास पर भी जा सकते हैं।

सिद्धू के इस्तीफे पर कांग्रेस में लोकसभा सदस्य मनीष तिवारी, पूर्व पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष सुनील जाखड़ ने तंज कसा है और अनेक नेताओं ने सिद्धू के इस्तीफे को ड्रामा बताया है।

Next Story
Share it