Top
Action India

लखनऊ मेट्रो के तीन स्टेशनों पर नए साल में बनेगी वाहनों की पार्किंग

लखनऊ मेट्रो के तीन स्टेशनों पर नए साल में बनेगी वाहनों की पार्किंग
X

लखनऊ। एएनएन (Action News Network)

लखनऊ मेट्रो के स्टेशनों पर वाहनों की पार्किंग बनाने के लिए लखनऊ विकास प्राधिकरण (एलडीए) ने सर्वे का कार्य पूरा कर लिया है। नए साल में लखनऊ मेट्रो के तीन स्टेशनों पर वाहनों की पार्किंग बनाई जाएगी।

मेट्रो पार्किंग का काम देख रहे अधीक्षण अभियंता चक्रेश जैन ने मंगलवार को बताया लखनऊ के ट्रांसपोर्ट नगर मेट्रो स्टेशन पर पार्किंग का निर्माण किया जा रहा है। एयरपोर्ट और अमौसी मेट्रो स्टेशन पर पार्किंग की व्यवस्था है। इसके आगे कृष्णानगर और सिंगारनगर के मेट्रो स्टेशन पर पार्किंग नहीं है। सिंगारनगर में जमीन मिलना मुश्किल है। ऐसे में कृष्णानगर स्टेशन पर पार्किंग प्रस्तावित की गई है।

सिंगानगर से आगे चंदरनगर और आलमबाग बस टर्मिनल की पार्किंग है। आलमबाग और आलमबाग बस स्टेशन के यात्रियों को यहां पार्किंग सुविधा मिल जाएगी, जबकि दुर्गापुरी, मवैया और चारबाग मेट्रो स्टेशनों के यात्रियों को पार्किंग लखनऊ जंक्शन स्टेशन पर मिल जाती है। इसके आगे सचिवालय पर विधानसभा और बापू भवन की पार्किंग हैं। आम यात्रियों के लिए हजरतगंज की मल्टीलेवल पार्किंग का विकल्प भी है। केडी सिंह बाबू स्टेडियम पर भूमिगत पार्किंग है।

इसके अलावा विश्वविद्यालय, आईटी कॉलेज दोनों जगह पार्किंग नहीं है। बादशाह नगर मेट्रो स्टेशन पर भी रेलवे स्टेशन की वजह से पार्किंग की जरूरत है। भूतनाथ मार्केट पर भी पार्किंग बनी हुई है। पॉलीटेक्निक के पास इंदिरानगर स्टेशन और मुंशीपुलिया दोनों मेट्रो स्टेशनों पर पार्किंग नहीं है।
अधीक्षण अभियंता ने बताया कि नए साल में लखनऊ के ट्रांसपोर्ट नगर, विश्वविद्यालय और बादशाहनगर मेट्रो स्टेशन पर पार्किंग का निर्माण किया जाएगा। इन तीनों प्रमुख स्टेशनों पर पार्किंग का निर्माण होने से यात्रियों की जरूरते काफी हद तक पूरी हो जाएंगी। मुंशी पुलिया और कृष्णानगर मेट्रो स्टेशन पर जमीन की तलाश की जा रही है जबकि चारबाग के आगे हुसैनगंज मेट्रो स्टेशन पर ​पार्किंग बनाने का अभी कोई फैसला नहीं हुआ है।

Next Story
Share it