Action India

बतौर कप्तान धोनी और रोहित की तुलना में कोहली ज्यादा आक्रामक : पार्थिव पटेल

बतौर कप्तान धोनी और रोहित की तुलना में कोहली ज्यादा आक्रामक : पार्थिव पटेल
X

नई दिल्ली । एएनएन (Action News Network)

विकेटकीपर बल्लेबाज पार्थिव पटेल ने बतौर कप्तान विराट कोहली को महेंद्र सिंह धोनी और रोहित शर्मा की तुलना में ज्यादा आक्रामक बताया। पार्थिव ने कहा कि कोहली की कप्तानी का अंदाज बिल्कुल अलग है। वो आगे बढ़कर टीम का नेतृत्व करना चाहते हैं और हमेशा आक्रामक रहते हैं। यही उनका स्टाइल और उनके लिए अच्छा भी है। पार्थिव ने कहा कि धोनी और रोहित ड्रेसिंग रूम को शांत रखते हैं।

आकाश चोपड़ा के यू-ट्यूब चैनल पर पार्थिव पटेल ने तीनों कप्तानों के बारे में बात की। पार्थिव ने कहा कि पूर्व कप्तान एमएस धोनी जानते हैं कि अपने खिलाड़ियों में से उनका सर्वश्रेष्ठ कैसे बाहर लाना है।

उन्होंने कहा, "मुझे लगता है कि एमएस धोनी हर खिलाड़ी की क्षमता के बारे में पूरी तरह से जानते हैं। धोनी जानते हैं कि एक खिलाड़ी की क्षमता क्या है, और वह उसे कैसे बाहर लाएगा। वह उन्हें अपने अंदाज में खेलने देता है, और उन्हें खुद को साबित करने का मौका देते हैं।”

धोनी ने भारत के लिए अब तक 350 वनडे मैच खेले हैं, जिसमें उनका सर्वोच्च स्कोर श्रीलंका के खिलाफ 183 रन है। वह सभी प्रमुख आईसीसी ट्रॉफी (50 ओवर विश्व कप, टी 20 विश्व कप, और चैंपियंस ट्रॉफी) जीतने वाले एकमात्र कप्तान भी हैं।

उन्होंने खेल के सबसे लंबे प्रारूप में भारत को नंबर एक रैंकिंग तक पहुंचाया। उनके नेतृत्व में, चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) ने तीन बार इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का खिताब जीता है।
रोहित की कप्तानी शैली के बारे में बात करते हुए, पार्थिव ने कहा, "रोहित वास्तव में अच्छी योजना बनाते हैं। वह यह पता लगाते हैं कि उसे दी गई जानकारी का उपयोग कैसे करना है, और किस खिलाड़ी को किस भूमिका में उपयोग किया जा सकता है। उन्होंने पिछले कुछ वर्षों में बहुत सुधार किया है।"

पटेल ने कहा कि 2014 से अब तक, अगर आप उसे देखते हैं, तो मैन-मैनेजमेंट में धोनी और रोहित वास्तव में अच्छे हैं। रोहित शर्मा ने आईपीएल को सबसे अधिक बार जीता है। उनके नेतृत्व में, मुंबई इंडियंस ने चार बार टूर्नामेंट जीता है।

Next Story
Share it