Action India
झारखंड

पार्टी की सरकार, कार्यकर्ता प्रदर्शन करेंगे फैक्ट्री के द्वार

पार्टी की सरकार, कार्यकर्ता प्रदर्शन करेंगे फैक्ट्री के द्वार
X

रामगढ़ । एएनएन (Action News Network)

प्रदेश में झारखंड मुक्ति मोर्चा की सरकार है। लेकिन पार्टी की रामगढ़ जिला कमेटी को अभी तक इस बात का विश्वास नहीं हो पाया है। शायद यही वजह है कि आज भी पार्टी के नेता और कार्यकर्ता धरना-प्रदर्शन को ही अपनी बात मनवाने का मुख्य हथियार मानते हैं।

प्रदेश में पार्टी की सरकार बने हुए लगभग 6 महीने बीत चुके हैं। इस दौरान रामगढ़ में झामुमो के नेताओं कई बार आंदोलन कर चुके हैं। अब पार्टी नेताओं ने जिले के तमाम उद्योगपतियों के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है।

पार्टी जिला अध्यक्ष विनोद किस्कू ने रविवार को इस आंदोलन का ऐलान कर दिया है। वे हर फैक्ट्री के दरवाजे पर जाएंगे और वहां आंदोलन करेंगे। हालांकि विनोद किस्कू ने यह कहा है कि फैक्ट्री में जन समस्याओं के समाधान के लिए वे जन आंदोलन कर रहे हैं।

इस जन आंदोलन को वह चरणबद्ध तरीके से करेंगे। इसमें सबसे पहले रामगढ़ नगर और रामगढ़ प्रखंड क्षेत्र में संचालित हो रहे प्लांट के बाहर प्रदर्शन होगा। इतने बड़े एजेंडे को सफल बनाने के लिए रामगढ़ प्रखंड और नगर कमेटी की एक आवश्यक बैठक पार्टी कार्यालय में आयोजित की गई।

जिसकी अध्यक्षता जिला अध्यक्ष बिनोद किस्कू एवं संचालन जिला सचिव विनोद कुमार महतो ने किया। इस दौरान झारखंड इस्पात और बिहार फाउंड्री समय प्रखंड क्षेत्र के तमाम प्लांट मालिकों के खिलाफ आंदोलन की रूपरेखा तैयार की गई।

बैठक में संगठन की मजबूती और सदस्यता अभियान पर भी जोर दिया गया। विनोद किस्कू ने कहा कि सदस्यता अभियान में लगे कार्यकर्ता अभिलंब सदस्यता रशीद शुल्क के साथ कार्यालय में जमा करा दें।

इसके बाद झारखंड मुक्ति मोर्चा बूथ कमेटी के गठन को लेकर अभियान शुरू करेगा। जुलाई महीने में शुरू होने वाले इस अभियान के तहत हर पंचायत में पार्टी नेता बैठक करेंगे। इस बैठक में भी पंचायत के तमाम समस्याओं को चिन्हित कर संबंधित विभाग के पदाधिकारियों को अवगत कराएंगे। बैठक में मुख्य रूप से केंद्रीय सदस्य खुर्शीद आलम, जिला प्रवक्ता मुरलीधर कोठारी, राजू साव, अरुण बनर्जी, सलीम खान, गौरंग राय, कुँवर महतो, मोहन महतो आदि उपस्थित थे।

Next Story
Share it