Top
Action India

पीसीआर ने 26 गर्भवती महिलाओं को पहुंचाया अस्पताल

पीसीआर ने 26 गर्भवती महिलाओं को पहुंचाया अस्पताल
X

नई दिल्ली । एएनएन (Action News Network)

राजधानी में लॉकडाउन लगे 30 दिन बीत चुके हैं। इस समय सभी सार्वजनिक परिवहन पूरी तरह से बंद हैं। इस वजह से अस्पताल जाने वाले मरीजों को परेशानी हो रही है। पीसीआर लगातार ऐसे मरीजों की मदद कर रही है। बीते 24 घंटे में पीसीआर द्वारा प्रसव पीड़ा से परेशान 26 महिलाओं को विभिन्न अस्पतालों में पीसीआर से पहुंचाया गया है। पीसीआर के डीसीपी शरत सिन्हा के अनुसार राजधानी में कोरोना महामारी के मामले लगातार बढ़ रहे हैं।

दिल्ली में तीन मई तक लॉकडाउन लगा हुआ है। इस दौरान सार्वजनिक परिवहन सेवा को पूरी तरीके से बंद रखा गया है। इसके चलते मरीजों को अस्पताल जाने के लिए न तो ऑटो-टैक्सी मिल रहे हैं और ना ही एम्बुलेंस। ऐसे में पीसीआर ऐसे मरीजों की लगातार मदद कर रही है जिन्हें तुरंत अस्पताल पहुंचाने की आवश्यकता है। खासतौर से गर्भवती महिलाएं, दिल का दौरा पड़ने वाले मरीज एवं अन्य गंभीर मरीजों को अस्पताल पहुंचाने की जिम्मेदारी पीसीआर द्वारा निभाई जा रही है।

24 घंटे में 26 गर्भवती महिलाओं को पहुंचाया अस्पताल

डीसीपी शरत सिन्हा के अनुसार बीते 24 घंटे में पीसीआर द्वारा विभिन्न इलाकों से 26 गर्भवती महिलाओं को अस्पताल पहुंचाया गया है। प्रसव पीड़ा के चलते परेशान इन महिलाओं को अस्पताल जाने के लिए कोई गाड़ी या एम्बुलेंस नहीं मिल रही थी। इनमें से 5 कॉल रात 11 से सुबह पांच बजे के बीच पीसीआर को मिली। इन सभी कॉल पर जाकर पीसीआर ने तुरंत महिलाओं को उनके परिजन सहित अस्पताल पहुंचाया गया।

Next Story
Share it