Action India

ब्लैकवुड ने संयम और अनुशासन का परिचय दिया : फिल सिमंस

ब्लैकवुड ने संयम और अनुशासन का परिचय दिया : फिल सिमंस
X

लंदन । Action India News

वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के मुख्य कोच फिल सिमंस ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट की दूसरी पारी में 95 रनों की पारी खेलने वाले जर्मेन ब्लैकवुड की जमकर तारीफ की है।

वेस्टइंडीज की टीम दूसरी पारी में 200 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए एक समय 27 रनों पर तीन विकेट गंवाकर संघर्ष कर रही थी और इसी स्कोर पर जॉन कैंपबेल भी रिटायर्ड हर्ट हुए थे, जिससे वेस्टइंडीज की मुश्किलें और बढ़ गई थीं।

यहां से बल्लेबाजी करने उतरे ब्लैकवुड ने पारी को संभाला और रोस्टन चेज के साथ 73 रन की साझेदारी निभाकर वेस्टइंडीज को मैच में वापस ले आए। इसके बाद उन्होंने शेन डाउरिच के साथ एक ठोस साझेदारी की और टीम के जीत की नींव रखी।

सिमंस ने कहा, "मुझे लगता है कि उनकी तारीफ करनी चाहिए क्योंकि उन्होंने अपनी पारी के दौरान काफी संयम और अनुशासन का परिचय दिया, साथ ही टीम को मैच में वापस लाने के लिए बहुत मेहनत की।"

उन्होंने कहा, "जैसा कि हमने पहली पारी में देखा, उन्होंने थोड़ा धैर्य दिखाया, लेकिन दूसरी पारी में उन्होंने अपने बल्लेबाजी को बेहतर तरीके से नियंत्रित किया। जिससे हमें श्रृंखला में 1-0 की बढ़त हासिल करने में काफी मदद मिली।"

दाएं हाथ के बल्लेबाज ब्लैकवुड ने दूसरी पारी में 95 रन बनाए और वेस्टइंडीज ने इंग्लैंड को चार विकेट से हराकर तीन मैचों की श्रृंखला में 1-0 की बढ़त हासिल की। ब्लैकवुड का अब इंग्लैंड के खिलाफ सात टेस्ट मैचों में 55.00 का औसत है।

सिमंस ने कहा,"मुझे लगता है कि ब्लैकवुड ने दूसरी पारी में खुद को नियंत्रित किया और जैसी स्थिति को देखा उसे वैसा ही निभाया।"

वेस्टइंडीज और इंग्लैंड की टीम अब 16 जुलाई से मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड में श्रृंखला के दूसरे टेस्ट मैच में आमने सामने होगी।

Next Story
Share it