Action India
अन्य राज्य

कोरोना की जंग में वैक्सीन का काम कर रही है शारीरिक दूरी : जिलाधिकारी

कोरोना की जंग में वैक्सीन का काम कर रही है शारीरिक दूरी : जिलाधिकारी
X

  • लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों के विरुद्ध की जा रही कड़ी कार्यवाही

कानपुर । एएनएन (Action News Network)

जनपद में कोरोना का संक्रमण अभी भी बढ़ रहा है, पर राहत की बात यह है कि स्वास्थ्य विभाग पूरी जिम्मेदारी के साथ काम कर रहा है। इसी के चलते जनपद में कोरोना संक्रमित मरीजों के सही होने का ग्राफ तेजी से बढ़ रहा है और दो तिहाई कोरोना पॉजिटिव मरीज ठीक हो चुके हैं। इसके साथ ही कोरोना पॉजिटिव मरीजों का भी ग्राफ अन्य दिनों की अपेक्षा गिरा है। यह सब तभी हो पाया जब जनपदवासियों ने लॉकडाउन का सही से पालन किया। इसके साथ ही सबसे जरुरी है कि शारीरिक दूरी के नियमों का पालन। शारीरिक दूरी ही कोरोना जंग के लिए वैक्सीन साबित हो रही है। यह बातें शुक्रवार को जिलाधिकारी डा. ब्रह्मदेव राम तिवारी ने जारी अपने बयान में कही।
जिलाधिकारी डा. ब्रह्मदेव राम तिवारी ने बताया कि कोविड-19 के विरुद्ध लड़ाई में सोशल डिस्टेंसिग (शारीरिक दूरी) ही एक सोशल वैक्सीन है और लॉकडाउन के माध्यम से सरकार ने इसको सुनिश्चित करने को ही सराहनीय कार्य कहा है।

इसकी सघन मॉनिटरिंग सुनिश्चित कराने के लिए लगातार ड्रोन कैमरों तथा सीसीटीवी कैमरों के माध्यम से मॉनेटरिंग की जा रही है। इसमें जो लोग लॉकडाउन के नियमों को तोड़ रहे है और जानबूझकर इसका उल्लंघन कर रहे है उनके विरुद्ध कड़ी कार्यवाही की जा रही है। उन्होंने कहा कि जो लोग इसकी गम्भीरता को अब भी समझने को तैयार नहीं है निश्चित ही वह लोग अपने लिए भी समस्या खड़ी कर रहे है और दूसरे के लिए भी समस्या खड़ी कर रहे हैं। यह बहुत ही संवेदनशील समय व संकट का समय है। महामारी का समय है जो भी चिकित्सा के विषय में निर्देश आए हैं सभी को इसका पालन करना चाहिए।

लॉकडाउन को सफल बनाएं घरों से बाहर न निकले, स्वच्छता सफाई पर जोर दें, जो भी निर्देश दिए गए हैं उनका अनुपालन करें। स्वयं स्वस्थ एवं सुरक्षित रहें और दूसरों को भी सुरक्षित रखे। लगातार ड्रोन कैमरा तथा सीसीटीवी कैमरों से निगरानी की जा रही है। नगर के हॉटस्पॉट व लॉकडाउन क्षेत्रों मे लॉकडाउन का कड़ाई से पालन कराने के लिए जनपद के निम्न क्षेत्रों में ड्रोन कैमरे से निगरानी की जा रही है। बताया कि आज चकेरी जाजमऊ, शिवकटरा, नौबस्ता, मछरिया, जूही, बाबूपुरवा, अनवरगंज, बजरिया, कर्नलगंज कोतवाली, अनवरगंज, बाबू पुरवा, कर्नलगंज कोतवाली तथा रेल बाजार के हॉटस्पॉट तथा अन्य क्षेत्रों में ड्रोन कैमरे से निगरानी की जा रही है।

Next Story
Share it