Top
Action India

पूर्व उप मुख्यमंत्री पायलट ने दिल्ली में की प्रदेश प्रभारी माकन से मुलाकात

पूर्व उप मुख्यमंत्री पायलट ने दिल्ली में की प्रदेश प्रभारी माकन से मुलाकात
X

जयपुर । Action India News

प्रदेश के पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट ने सोमवार को राजस्थान के कॉन्ग्रेस प्रदेश प्रभारी बनाए गए अजय माकन से उनके निवास स्थान पर मुलाकात की। पायलट ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकांउट से ट्वीट कर यह जानकारी दी।

उन्होंने ट्वीट में लिखा कि अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी में जनरल सैकेट्री और राजस्थान प्रभारी बनाए जाने के बाद उनसे मुलाकात की। इस मुलाकात में दोनों के बीच प्रदेश के ताजा सियासी हालात पर चर्चा हुई हैं।

प्रदेश में बीते दिनों गहलोत सरकार की कार्यशैली से नाराज होकर 35 दिन तक अज्ञातवास पर रहे पूर्व मुख्यमंत्री सचिन पायलट की पार्टी में ससम्मान वापसी कुछ शर्तों पर हुई है। इनमें पहली शर्त राजस्थान कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी पद पर तैनात अविनाश पाण्डे को हटाने की थी, जिसे आलाकमान ने रविवार को मान लिया।

पाण्डे के स्थान पर अजय माकन को राजस्थान प्रदेश प्रभारी बनाया गया है। माकन राहुल गांधी टीम के विश्वसनीय नेता हैं। माकन झारखंड के प्रभारी रह चुके हैं। उस वक्त राज्य में शिबू सोरेन और कांग्रेस की सरकार थी। माकन को पार्टी विधायकों को टूट से बचाने की जिम्मेदारी दी गई थी, जिसे माकन ने बखूबी निभाया था।

माकन को बाद में केंद्र की मनमोहन सरकार में मंत्री बना दिया गया था। माकन दिल्ली कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष भी रह चुके हैं। हाल ही में राजस्थान में पैदा हुए सियासी संकट में माकन को संकटमोचक की भूमिका निभाने के लिए जयपुर भेजा गया था।

Next Story
Share it