Action India

पीटर सिडल ने चुनी अपनी श्रेष्ठ टेस्ट टीम, धोनी और सचिन को किया शामिल

पीटर सिडल ने चुनी अपनी श्रेष्ठ टेस्ट टीम, धोनी और सचिन को किया शामिल
X

नई दिल्ली । एएनएन (Action News Network)

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज पीटर सिडल ने अपनी श्रेष्ठ टेस्ट एकादश का चयन किया है। उन्होंने इस टीम में उन खिलाड़ियों को जगह दी है, जिनके खिलाफ वो अपने करियर के दौरान खेल चुके हैं। सिडल ने अपनी टीम में दक्षिण अफ्रीका के चार, इंग्लैंड के तीन और भारत व श्रीलंका के दो-दो खिलाड़ियों को चुना है। सिडल ने अपनी टीम में विराट कोहली को नहीं चुना है, जबकि महेंद्र सिंह धोनी इस टीम का हिस्सा हैं। धोनी के अलावा मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर सिडल की इस टीम में शामिल हैं।

सिडल ने मिस्टर भरोसेमंद के नाम से मशहूर राहुल द्रविड़ को भी इस टीम में टीम में जगह नहीं दी है। सिडल ने अपनी टीम में दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान ग्रीम स्मिथ और इंग्लैंड के पूर्व कप्तान एलेस्टर कुक को सलामी जोड़ी के तौर पर चुना है। सिडल ने कहा, "स्मिथ और कुक, दो बाएं हाथ के बल्लेबाज.. जाहिर सी बात है महान खिलाड़ी.. शानदार कप्तान। दोनों मुश्किल प्रतिद्वंद्वी।" सिडल ने ट्विटर पर एक वीडियो जारी कर कहा, "कुमार संगकारा नंबर-3 पर होंगे। वह टीम में बतौर विकेटकीपर नहीं हैं इसलिए नंबर-3 पर।"

सिडल ने नंबर-4 पर सचिन तेंदुलकर, नंबर-5 पर अब्राहम डिविलियर्स को चुना है। नंबर-6 पर हरफनमौला खिलाड़ी जैक्स कैलिस हैं। इंग्लैंड के जेम्स एंडरसन और स्टुअर्ट ब्रॉड पर तेज गेंदबाजी का जिम्मा है। इन दोनों के साथ दक्षिण अफ्रीका के डेल स्टेन हैं। श्रीलंका के रंगना हेराथ टीम में एक मात्र स्पिनर हैं। बेन स्टोक्स को सिडल ने टीम में 12वां खिलाड़ी चुना है। सिडल ने दक्षिण अफ्रीका और इंग्लैंड के खिलाफ काफी टेस्ट मैच खेले हैं, जिसके चलते उनकी इस टीम में इन दोनों टीमों से सबसे ज्यादा खिलाड़ी हैं। इन दोनों के अलावा भारत और श्रीलंका ही दो ऐसी टीमें हैं, जिससे सिडल ने अपनी टीम में खिलाड़ी चुने हैं। इस टीम में पाकिस्तान, वेस्टइंडीज और न्यूजीलैंड का कोई क्रिकेटर शामिल नहीं है।

पिछले साल दिसंबर में ही पीटर सिडल ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहा था। सिडल ने 35 साल की उम्र में क्रिकेट के तीनों प्रारूपों से संन्यास की घोषणा की थी। सिडल की श्रेष्ठ टेस्ट टीम इस प्रकार है : एलेस्टर कुक, ग्रीम स्मिथ, कुमार संगाकारा, सचिन तेंदुलकर, अब्राहम डिविलियर्स, जैक्स कैलिस, महेंद्र सिंह धोनी, स्टुअर्ट ब्रॉड, डेल स्टेन, रंगना हेराथ, जेम्स एंडरसन।

Next Story
Share it