Select Page

प्रधानमंत्री 3400 करोड़ की परियोजनाओं की रखेंगे आधारशिला

प्रधानमंत्री 3400 करोड़ की परियोजनाओं की रखेंगे आधारशिला

देहरादून। एक्शन इंडिया न्यूज

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का उत्तराखंड से हमेशा विशेष लगाव रहा है। प्रधानमंत्री बदरी-केदार धाम के 21 अक्टूबर (गुरुवार) के अपने प्रस्तावित धार्मिक दौरे पर देवभूमि को विकास की सौगात देंगे। इस दौरान करीब 1000 करोड़ की सड़क चौड़ीकरण परियोजनाओं का शिलान्यास और 3400 करोड़ से अधिक की कनेक्टिविटी परियोजनाओं की आधारशिला भी रखेंगे।

प्रधानमंत्री मोदी के आगमन से पहले बर्फबारी से बाबा का श्रृंगार हो गया है। देश विदेश से आए तीर्थयात्री बर्फबारी का आनंद उठा रहे हैं। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि प्रधानमंत्री यह दौरा उत्तराखंड के विकास के लिए मील का पत्थर साबित होगा। प्रधानमंत्री के आगमन को लेकर केदारनाथ धाम में सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं।

माणा गांव में रोप-वे परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे-

इसके पश्चात प्रधानमंत्री बद्रीनाथ पहुंचेंगे। यहां करीब 11.30 बजे वह बद्रीनाथ मंदिर में दर्शन और पूजा करेंगे। दोपहर 12 बजे वह रिवरफ्रंट के विकास कार्यों की प्रगति की समीक्षा करेंगे। दोपहर 12.30 बजे माणा गांव में सड़क और रोपवे परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे। इसके बाद दोपहर करीब 2 बजे वह अराइवल (आगमन) प्लाजा और झीलों के विकास कार्यों की प्रगति की समीक्षा करेंगे। इस दौरान राज्यपाल से.नि.ले.ज.गुरमीत सिंह और मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी भी उपस्थित रहेंगे।

केदारनाथ रोपवे 9.7 किलोमीटर लंबा होगा-

केदारनाथ रोप-वे लगभग 9.7 किलोमीटर लंबा होगा। यह गौरीकुंड को केदारनाथ से जोड़ेगा, जिससे दोनों स्थानों के बीच यात्रा का समय वर्तमान में 6-7 घंटे से कम होकर लगभग 30 मिनट का रह जाएगा।

Advertisement

Advertisement