Site icon HINDI NEWS,LATEST NEWS IN HINDI,ब्रेकिंग न्यूज,ACTION INDIA NEWS|एक्शन इंडिया समाचार

सरकारी नौकरी देने के लिए मिशन मोड में काम कर रही है सरकार

नई दिल्ली । एक्शन इंडिया न्यूज

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मंगलवार को लगभग 71 हजार युवाओं को डिजिटल माध्यम से नियुक्ति पत्र प्रदान किए। इस मौके पर उन्होंने कहा कि आज का ये विशाल ‘रोजगार मेला’ इस बात का प्रमाण है कि सरकार किस तरह सरकारी नौकरी देने के लिए मिशन मोड में काम कर रही है।

प्रधानमंत्री मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से संबोधन में कहा कि भारत के 45 से अधिक शहरों में 71 हजार से अधिक युवाओं को नियुक्ति पत्र दिए जा रहे हैं। इससे आज एक साथ देश के हजारों घरों में खुशहाली आएगी। उन्होंने याद दिलाया कि पिछले माह धनतेरस के दिन केंद्र सरकार ने युवाओं को 75 हजार नियुक्ति पत्र बांटे थे। प्रधानमंत्री ने कहा- “आज का ये विशाल रोजगार मेला दिखाता है कि सरकार किस तरह सरकारी नौकरियां देने के लिए मिशन मोड में काम कर रही है।”

एक महीने पहले रोजगार मेले की शुरुआत को याद करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि कई केंद्र शासित प्रदेश और राज्य समय-समय पर ऐसे रोजगार मेले आयोजित करते रहेंगे। उन्होंने प्रसन्नता व्यक्त की कि हजारों युवाओं को संबंधित सरकारों द्वारा महाराष्ट्र, गुजरात, उत्तर प्रदेश, जम्मू और कश्मीर, लद्दाख, अंडमान और निकोबार, लक्षद्वीप, दमन और दीव, दादरा और नगर हवेली और चंडीगढ़ में नियुक्ति पत्र प्रदान किए गए।

उन्होंने कहा कि गोवा और त्रिपुरा भी कुछ दिनों में इसी तरह के रोजगार मेले आयोजित कर रहे हैं। प्रधानमंत्री ने इस शानदार उपलब्धि के लिए डबल इंजन सरकार को श्रेय दिया और आश्वासन दिया कि देश के युवाओं को रोजगार मेले के माध्यम से नियुक्ति पत्र देने का ये अभियान ऐसे ही अनवरत जारी रहेगा।

Exit mobile version