Top
Action India

चंबा में कोरोना पाॅजिटिव व्यक्ति मिलने के बाद पुलिस और होमगार्ड के 29 जवान क्वारंटीन

शिमला । एएनएन (Action News Network)

चंबा के भतियात उपमंडल के क्वारंटीन केंद्र में एक व्यक्ति के कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद पुलिस व होमगार्ड के 29 जवानों को क्वारंटीन किया गया है। इनमें 24 पुलिस व पांच होमगार्ड के जवान हैं। इस व्यक्ति ने पंजाब के डेराबस्सी से आते हुए हटली बैरियर में डयूटी पर तैनात पुलिस वालों से दुव्र्यवहार किया था। सिंहूता पुलिस चैकी में लाकर उसके विरुद्ध एफआईआर दर्ज की गई। उसके कोरोना पाॅजिटिव पाए जाने पर एहतियात के तौर पर हटली बैरियर और सिंहुता पुलिस चैकी के तमाम स्टाफ को क्वारंटीन में भेजना पड़ा है। इन जगहों पर नया स्टाफ लगाया गया है। डीजीपी एसआर मरड़ी ने शनिवार को जारी वीडियो संदेश में यह बात कही। उन्होंने लोगों से अनुरोध किया है कि वे इस तरह पुलिस के साथ गाली-गलोज व दुव्र्यवहार न करें और पुलिस को चकमा देकर घर में हीरो बनने की कोशिश न करें।

मरड़ी ने कहा कि हमीरपुर में मिले दो कोरोना मरीजों की कोई ट्रैवल हिस्ट्री सामने नहीं आई है। वे घर पर ही रह रहे थे। कम्यूनिटी स्प्रैंडंग के इस मामले का सीडीआर एनालिसिस से पता लगाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि राज्य में कोरोना का संक्रमण बढ़ रहा है। कोरोना संक्रमित मरीजों की तादाद 21 पहुंच गई है, वहीं कुल मामले 38 हो गए हैं। ऐसे में लोगों को सतर्कता बरतने की जरूरत है। उन्होंने पंचायत प्रतिनिधियों से आग्रह किया कि गांव में बाहर से आने वाले व्यक्ति की सूचना पुलिस से सांझा करें, ताकि उन्हें उचित समय पर क्वारंटीन में भेजा जा सके। क्वारंटीन कोई बड़ी सजा नहीं है। लाॅकडाउन के समय सभी लोग घर पर ही हैं और एक तरह से वे भी क्वारंटीन पर हैं।

मरड़ी ने कहा हिमाचल भवन दिल्ली व चंडीगढ़ से हिमाचल के लिए परिवहन सुविधा शुरू करने के फेक लिंक भेजे जा रहे हैं तथा लोग इनसे सचेत रहें। इसी तरह केवीसी के बारे में भी लोगों के पर्सनल डिटेल मांगे जा रहे हैं, जिससे सावधान रहने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि कुछ लोगों द्वारा कफर्यू पास को ट्रांसपोर्ट के लिए इस्तेमाल करने की बात उनके संज्ञान में आई है। ऐसा करने वालों के कफर्यू पास रद्द करने की सिफारिश संबंधित विभागों से की जाएगी।

डीजीपी ने हिमाचल पुलिस के लिए मास्क, सैनेटाइजर, पीपीई किट व गलब्स इत्यादि की मंजूरी के लिए दो करोड़ की राशि मंजूर करने पर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर का आभार जताया। कहा कि आपदा की इस घड़ी में मुख्यमंत्री सड़क किनारे खड़े पुलिस वालों से बात कर उनका मनोबल बढ़ा रहे हैं।

Next Story
Share it