Action India

64 विदेशी जमातियों और मदद करने वालों पर भोपाल पुलिस ने किया मामला दर्ज

64 विदेशी जमातियों और मदद करने वालों पर भोपाल पुलिस ने किया मामला दर्ज
X

भोपाल । एएनएन (Action News Network)

राजधानी भोपाल में जमातियों की वजह से कोरोना का खतरा अभी भी बना हुआ है। शहर मे पाए गए बीस पॉजिटिव जमातियों से एक हजार से ज्यादा लोगों में संक्रमण फैलने का खतरा है। बताया जा रहा है कि यह जमाती तीन सौ लोगों के सीधे संपर्क में आए थे। अब भोपाल पुलिस ने विदेशी जमातियों के ऊपर बड़ी कार्रवाई की है।

पुलिस ने अलग-अलग थानों में 64 विदेशी जमाती और 10 देशी जमातियों के साथ उनकी मदद करने वाले 13 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है। पुलिस ने शासकीय आदेश और वीजा उल्लंघन करने के साथ धारा 188, 269, 270 आईपीसी धारा 51 राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन अधिनियम धारा 13, 14 विदेशियों विषयक अधिनियम 1964 के तहत ऐशबाग, मंगलवारा, श्यामला हिल्स, पिपलानी और तलैया थाने में केस दर्ज किए हैं।

विदेशों से आए इन जमातियों ने भोपाल पहुंचने पर स्थानीय पुलिस को कोई जानकारी नहीं दी थी। साथ ही लॉकडाउन के दौरान शासकीय आदेशों का भी उल्लंघन किया था। इसके बाद ही पुलिस ने इन जमातियों पर मामला दर्ज किया है । साथ ही जिन जमातियों ने वीज़ा का भी उल्लंघन किया है पुलिस जल्द ही उनको गिरफ्तार कर सकती है। बताया जा रहा है कि जिन जमातियों पर एफआईआर दर्ज की गई. उनमें कोरोना पॉजिटिव मरीज भी शामिल हैं।

कोरोना से संक्रमित जमाती भोपाल के लगभग तीन सौ लोगों के संपर्क में आये थे जिनको अब क्‍वारेंटाइन किया गया है। बढ़ते संक्रमण के खतरे के मद्देनजर भोपाल में टोटल लॉकडाउन किया गया है। चिन्हित किए गए 24 कंटेनमेंट एरिया में बाहरी व्यक्तियों के आने पर गिरफ्तारी होगी।

Next Story
Share it