Top
Action India

समाज को नशामुक्त बनाने के लिए कार्य करे पुलिस : राज्यपाल

समाज को नशामुक्त बनाने के लिए कार्य करे पुलिस : राज्यपाल
X

धर्मशाला एएनएन (Action News Network)

राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने रविवार को धर्मशाला के पुलिस मैदान में 51वें हिमाचल प्रदेश पुलिस खेल और कर्तव्य मीट का शुभारंभ करते हुए पुलिस कर्मियों से समाज को नशे से मुक्त कराने के लिए कार्य करने पर बल दिया ताकि युवा पीढ़ी के भविष्य को बचाया जा सके। नशे के कारण न केवल व्यक्तिगत जीवन नष्ट होता है बल्कि पूरा परिवार बिखर जाता है। उन्होंने इस दिशा में पुलिस विभाग द्वारा किए जा प्रयासों की सराहना की और कहा कि नशा माफिया के खिलाफ कड़े कदम उठाने चाहिए ताकि नशा माफिया तक एक कड़ा संदेश पहुंच सके।

उन्होंने कहा कि पुलिस कर्मी कानून व्यवस्था सुदृढ़ बनाए रखने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं। इस प्रकार के कार्यक्रमों से न केवल उन्हें मनोरंजन का अवसर प्राप्त होता है बल्कि उन्हें अपनी प्रतिभा दिखाने का अवसर भी मिलता है, जिससे उनमें अनुशासन और सामूहिक रूप से कार्य करने की भावना भी जागरूक होती है। उन्होंने कहा कि खेल न केवल मनुष्य को शारीरिक रूप से स्वस्थ बनाता है बल्कि उनमें प्रतियोगिता, अभ्यास, आत्मविश्वास और सहयोग की भावना भी जगाता है। उन्होंने कहा कि इस प्रकार के आयोजन प्रतिदिन के मानसिक तनाव और शारीरिक दबाव से दूर रखने में सहायक सिद्ध होते है। इस तीन दिवसीय प्रतियोगिता में तीन ज़ोन जिनमें उत्तरी, मध्य और दक्षिण के अतिरिक्त एक केन्द्रीय इकाई के 500 खिलाड़ी भाग ले रहे हैं। प्रतियोगिता में पहली बार महिला पुलिस भी भाग ले रही है।

इससे पूर्व, अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक श्याम भगत नेगी ने प्रतियोगिता में आयोजित होने वाले कार्यक्रमों का ब्यौरा दिया। कार्यक्रम के दौरान रंगारंग कार्यक्रम एवं पुलिस कर्मियों द्वारा नशे पर एक स्किट भी प्रस्तुत की गई।

Next Story
Share it