Action India
अन्य राज्य

गरीब बच्चों के लिए आशा की किरण बनीं डाॅ. सुमन ध्यानी

गरीब बच्चों के लिए आशा की किरण बनीं डाॅ. सुमन ध्यानी
X

गोपेश्वर । एएनएन (Action News Network)

गोपेश्वर नगर में कमजोर आर्थिकी के चलते ऑनलाइन शिक्षा के लाभ से वंचित छात्र-छात्राओं के लिये राजकीय बालिका इंटर काॅलेज गोपेश्वर की शिक्षिका डॉ. सुमन ध्यानी उम्मीद की किरण बन गई हैं।

यहां सुमन ने अपने संसाधनों से एनएसएस और स्थानीय स्वयंसेवियों के साथ मिलकर शिक्षण संवाद मिशन का संचालन शुरू किया है। मिशन के तहत आर्थिक रूप से कमजोर परिवार के बच्चों को उनके घरों पर पढ़ाया जा रहा है। इस मुहिम को लोग खूब सराह रहे हैं।

सुमन वर्तमान में नगर क्षेत्र के बसंत बिहार और सेमलडाल मोहल्ले के 30 से अधिक बच्चों को पढ़ा रही हैं। नगर क्षेत्र में निवास कर रहे गरीब छात्र-छात्राओं को पाठ्य पुस्तकें व अध्ययन सामग्री उपलब्ध कराई है। डॉ. सुमन ध्यानी का कहना है कि सभी बच्चों तक पहुंचना कठिन था। ऐसे में कनिष्का नेगी, प्रेरणा, संदीप कुमार और करीना पुंडीर का सहयोग मिलने से इस काम को कर पाने में सफलता मिली है।

स्थानीय निवासी अशोक कुमार, चन्दन कुमार, सुनीता और आशा देवी का कहना है कि लॉक डाउन के दौरान विद्यालयों के बंद होने बाद ऑनलाइन पढ़ाई करवाई जा रही थी। लेकिन स्मार्ट फोन और नेट की जैसी सुविधा को वहन करना हमारे लिये कठिन था। ऐसे में सुमन ध्यानी की ओर से शुरू की गई मुहिम से बच्चों का पठन-पाठन कार्य सुचारु हो सका है।

Next Story
Share it